मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शिवसेना के ‘दर्जनभर’ विधायक नाराज!

मुंबई : समाचार ऑनलाइन– राज्य में महाविकास गठबंधन की सरकार उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में स्थापित की गई है. सरकार के गठन के बाद,  बहुप्रतीक्षित कैबिनेट का विस्तार हुआ. लेकिन इस मंत्रीमंडल के विस्तार के बाद शिवसेना के दर्जनों विधायकों के नाराज होने की बात सामने आ रही है. स्पष्ट है कि इन्हें मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिल पाई. अब, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सामने  नाराज विधायकों को शांत करना बड़ी चुनौती बन गई है. खबर है कि सभी नाराज विधायक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने वाले हैं.

इस उद्देश्य से नाराज विधायक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के लिए समय मांगने वाले हैं. इन नाराज विधायकों ने आरोप लगाया है कि, मंत्रिमंडल विस्तार में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के हस्तक्षेप के कारण उन्हें छोड़ दिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि, मंत्रिमंडल के महत्वपूर्ण पद एनसीपी के हिस्से में चले गए हैं.

मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले, मंत्री पद के लिए संजय राउत के भाई विधायक सुनील राउत के नाम पर चर्चा की गई थी। हालांकि, सांसद संजय राउत नाराज थे कि उन्हें मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिली। हालांकि, बाद में संजय राउत और सुनील राउत ने स्पष्ट कर दिया था कि वे नाराज नहीं हैं. इसके बाद,  ऐसी चर्चा थी कि रामदास कदम अपने शिवसेना नेता के रूप में भी इस्तीफा देंगे। दूसरी ओर, भास्कर जाधव, प्रताप सरनाईक और भावना गवली ने भी खुलकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

नाराज विधायकों ने क्या कहा?

प्रताप सरनाईक – प्रताप सरनाईक ने मंत्रिमंडल में स्थान न मिलने के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त की है। प्रताप सरनाईक ने कहा, “शायद हमारी निष्ठा कम पड़ गई होगी, जिसे भविष्य में दिखाएंगे.”

भास्कर जाधव – “मैं सत्ता में नहीं हूं, लेकिन सत्ताधारी पार्टी में हूं। मैं उद्धव ठाकरे से सवाल करूंगा कि,  मैं कहां कम पड़ गया? मुझसे कहाँ गलती हो गई?  क्या आपके मन में मेरे प्रति कोई गुस्सा है? इन सवालों के जवाब मांगने के लिए मैंने  उद्धव ठाकरे से समय मांगा है.”

कौन-कौन विधायक हैं नाराज?

शिवसेना के जो विधायक पार्टी से नाराज चल रहे हैं, उनमें सुनील राउत, सुनील प्रभु, रवींद्र वायकर, प्रताप सरनाईक, भास्कर जाधव, रामदास कदम, दिवाकर रावते, दीपक केसरकर, अनिल बाबर, प्रकाश अबिटकर, संजय शिरसाट, तानाजी सावंत, संजय रायमूलकर, आशीष जायसवाल आदि का नाम शामिल है.

You might also like

Comments are closed.