शिक्रापुर: उद्घाटन के इंतजार में पड़ा बाजार शेड बना दारू का अड्डा

शिक्रापुर : पुणे शहर के पास सबसे बड़ी ग्राम पंचायत के रूप में पहचानी जाने वाली वाघोली ग्राम पंचायत ने करीब 1.5 करोड़ रुपये की लागत से वाघोली स्थित गट नंबर 1123 में वाघेश्वर सब्जी मंडी के नाम से सब्जी विक्रेताओं के लिए एक शानदार शेड का निर्माण किया है। सब्जी विक्रेताओं को बैठने के लिए सीमेंट के स्लैब भी बनाए गए हैं। करोड़ों की लागत से बने भाजी मंडई का शेड उद्घाटन के इंतजार में है और अब वह शेड शराबियों का एक अड्डा बन गया है।

इस जगह का निरीक्षण किया तो कचरे और गंदगी का एक विशाल साम्राज्य दिखाई दे सकता है। शराब की बोतलें,  देसी दारू की थैलियां शेड में देखने को मिलती है, जबकि कई शराबी पूरे दिन बेंच पर सोते हुए नजर आते हैं। हालांकि, इसे वाघोली ग्राम पंचायत द्वारा पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। एक ओर वाघोली बाजार मैदान में धूप में बैठकर विक्रेता सब्जी बेचते हैं तो दूसरी ओर करोड़ो रुपये खर्च कर बने शेड ग्रामपंचायत और स्थानीय नेताओ की लापरवाही के कारण इस स्थिति में है।

निकट भविष्य में उद्घाटन किए बिना सीधे सब्जी विक्रेताओं को उपलब्ध कराए जाएंगे। – अनिल कुंभार, ग्रामसेवक, वाघोली

इस शेड के लिए जिलाधिकारी ने अनुमति नहीं दी है और इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ग्राम पंचायत के माध्यम से संबंधित विभाग की अनुमति लिए बिना बहुत सारे काम चल रहे हैं, इसलिए जब ऐसा समय आता है, तो ग्राम पंचायत की नकारात्मकता देखी जाती है।- किशोर सातव, सामाजिक कार्यकर्ता, वाघोली

इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। आप ग्राम पंचायत या बीडीओ से संपर्क कर सकते हैं।- सचिन बारवकर, उपविभागीय अधिकारी, हवेली।

जल्द ही विधायक और वरिष्ठ नागरिकों द्वारा सब्जी शेड का उद्घाटन किया जाएगा।- वसुंधरा उबाले, सरपंच, वाघोली

यदि इस मार्केट शेड के निर्माण के लिए जिलाधिकारी से कोई अनुमति नहीं ली गई है, तो क्या जिलाधिकारी उस मार्केट शेड के काम की जांच करेंगे? यह सवाल सभी सामान्य वाघोलीकर द्वारा पूछा जा रहा है।

You might also like

Comments are closed.