‘दाढी बढ़ती गई और जीडीपी घटती गई’ शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर कसा तंज

देश के जीडीपी पर एक बार फिर से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 2017 से 2019-20 के जीडीपी की तुलना प्रधानमंत्री मोदी के दाढी से की है। उन्होने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी की पांच फोटो शेयर कर उनपर निशाना साधा है। इन फोटो में प्रधानमंत्री के दाढी की साइज अलग-अलग है।

शशि थरूर ने एक ग्राफिक्स के साथ यह फोटो शेयर किया है। ग्राफिक्स में दिखाया गया है कि साल 2017-18 की चौथी तिमाही में भारत की जीडीपी 8.1 फीसदी थी| फिर साल 2019-20 की दूसरी तिमाही में जीडीपी गिरकर 4.5 फीसदी रह गई है| उन्होने कैप्शन भी दिया है ‘इसे कहते हैं ग्राफिक्स इलेस्ट्रेशन के मायने।’ आने वाले समय में देश के जीडीपी में सकारात्मक बढोतरी होने की संभावना जतायी जा रही है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते जीडीपी में बहुत गिरावट आई थी।

डीबीएस बैंक द्वारा जारी किए गए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020-21 के दौरान जीडीपी में 6.8 की गिरावट आ सकती है। 2020के अंतिम तिमाही में जीडीपी के साकारात्मक होने की उम्मीद भी इस रिपोर्ट में जतायी गई है। देश में कोरोना की परिस्थिति में सुधार और लोगो द्वारा फिर से खर्च शुरू करने के कारण दिसंबर 2020 के तिमाही के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

You might also like

Comments are closed.