Sharad Pawar | सरसंघचालक के ‘उस’ बयान से मेरी जानकारी बढ़ गई : शरद पवार

शरद पवार

पुणे (Pune News) : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के बयान पर पलटवार किया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुंबई (Mumbai) में एक कार्यक्रम में कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक ही हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा, ‘मोहन भागवत के बयान ने मेरी जानकारी में इजाफा किया है.’

 

क्या कहा शरद पवार ने ?

 

अच्छी बात है, अगर सभी धर्मों को एक ही समझते हैं तो…ये दोनों समाज का मूल जन्म एक ही परिवार से हुए हैं। सरसंघचालक के बयान पर शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सबका मूल एक ही है मेरे इस ज्ञान में बढोतरी हुई है।

 

क्या कहा मोहन भागवत ने ?

 

सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) मुंबई के दौरे पर थे। सोमवार को मोहन भागवत ने ग्लोबल स्ट्रैटेजिक पॉलिसी (Global Strategic Policy) द्वारा आयोजित नेशन फर्स्ट, नेशन टॉप विषय पर बात की। इस मौके पर मोहन भागवत ने कहा कि भारत (India) में रहने वाले हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं। देश को आगे बढ़ना है तो सबको साथ चलना होगा। हमारे लिए हिंदू एक शब्द है, मातृभूमि, गौरवशाली परंपरा और हमारे पूर्वजों का पर्याय है।

 

ईडी की कार्रवाई अर्थात राज्यों के अधिकारों पर प्रहार

 

भावना गवली के 3-4 शिक्षण संस्थान हैं। जहां कदाचार होता है, उसकी सूचना राज्य सरकार (State Government) के गृह विभाग (Home Department) को दी जाती है। फिर ईडी (ED) आकर कैसे जांच करता है ? यह राज्य के अधिकार पर प्रहार है। सत्ता का दुरुपयोग करना गलत है। शरद पवार ने यह भी कहा कि कानूनी लड़ाई पर टिप्पणी करना उचित नहीं है लेकिन इतने सालों में ईडी की कार्रवाई सुनी भी नहीं थी।

 

 

Sharad Pawar | शरद पवार अब से सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं होंगे शामिल!

Sharad Pawar | क्या आपने कभी एक साथ ‘ईडी’ की इतनी हरकतें देखी हैं ? शरद पवार का केंद्र सरकार पर हमला

You might also like

Comments are closed.