Sharad Pawar | क्या आपने कभी एक साथ ‘ईडी’ की इतनी हरकतें देखी हैं ? शरद पवार का केंद्र सरकार पर हमला

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

नई दिल्ली (New Delhi) – Sharad Pawar | राज्य में इस समय ‘ईडी’ (ED) द्वारा बेवजह प्रताड़ित किया जा रहा है। क्या आपने पहले कभी ईडी की ऐसी हरकतें देखी हैं? ऐसा सवाल करते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पवार ने गंभीर आरोप लगाया है कि ईडी द्वारा की गई कार्रवाई को केंद्र सरकार (Central Government) प्रायोजित कर रही है। ऐसा वह पुणे (Pune) में एक नागरी सहकारी बैंक कार्यक्रम (Nagari Sahakari Bank Program) में बोल रहे थे।

ईडी द्वारा शिवसेना सांसद भावना गवळी (Bhavna Gawali) के संगठनों पर छापेमारी के मुद्दे पर बोलते हुए, शरद पवार ने कहा कि भावना गवळी को बिना किसी कारण के परेशान किया जा रहा है। शरद पवार ने कहा कि ईडी (ED) और सीबीआई  (CBI) जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल कर केंद्र सरकार देश और राज्य में बेवजह परेशान करने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी की कार्रवाई राज्य सरकार (State Government) के अधिकारों के लिए एक झटका है।

रिजर्व बैंक का नागरी सहकारी बैंकों को बंद करने का इरादा –

आरबीआई (RBI) की नई नीति का कड़ा विरोध करने वाले शरद पवार ने कहा कि नागरी सहकारी बैंकों (Nagari Sahakari Bank) पर आरबीआई की नई नीति को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि आरबीआई देश में नागरी सहकारी बैंकों को बंद करना चाहता है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि केंद्र कुछ खास लोगों को फॉर्मूला देकर सहकारी क्षेत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहा है।

हिन्दू और मुसलमानों के पूर्वज एक ही थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा, इसलिए हम हर भारतीय को हिंदू मानते हैं। इस पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने जवाब दिया है। पवार ने एक वाक्य में भागवत के दावे का जवाब दिया। शरद पवार ने कहा, “भागवत के बयान के बाद मुझे इस बात की जानकारी हुई।”

 

 

Narayan Rane | केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के ड्राइवर की मौत, परिवार वालों ने लगाए गंभीर आरोप

Anil Deshmukh | अनिल देशमुख के ठिकाने को लेकर पूर्व मंत्री का सनसनीखेज दावा

You might also like

Comments are closed.