लिंग परिवर्तन…मशहूर डिजाइनर स्वप्निल शिंदे बन गए सायशा शिंदे, गजब ढा रही तस्वीर 

मुंबई. ऑनलाइन टीम : बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने फैशन डिजाइन स्वप्निल शिंदे अब एक ट्रांसवुमन हैं, जिसका नाम सायशा शिंदे है।  एक इमोशनल पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने लिंग परिवर्तन (सेक्स चेंज) के बारे में खुद जानकारी दी है।
तस्वीर में स्वप्निल बेहद खूबसूरत लड़की की तरह नजर आ रहे हैं। इसके साथ शेयर किए नोट में उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी लैंगिकता को लेकर बहुत बार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है।

कई साल खुद को गे मान कर बिताए, क्योंकि मैं पुरुषों के प्रति आकर्षित थी, लेकिन आज से 6 साल पहले मुझे खुद के बारे में पता चला की मैं गे नहीं, ट्रांसवुमन हूं। तब मैंने खुद इस सच को स्वीकार किया था। अब मैं आप सभी को यह बताना चाहती हूं की मैं गे मैन नहीं हूं, मैं एक ट्रांसवुमन हूं। इस नोट के कैप्शन में स्टाइलिस्ट ने अपने नाम सायशा का अर्थ समझाते हुए लिखा, ‘सायशा का अर्थ है एक सार्थक जीवन। मेरा प्लान भी अपनी लाइफ को सार्थक बनाने का है।’

इमोशनल पोस्ट में लिखा, “ स्कूल से लेकर कॉलेज के समय तक, लड़कों ने मुझे सताया, क्योंकि मैं अलग थी। अंदरूनी दर्द बहुत खतरनाक होता है, था भी। रिएलिटी जीने में हमेशा घुटन महसूस करती थी, यह जानकर भी कि जो मैं अभी खुद को दिखा रही हूं वह असल में हूं ही नहीं। सामाजिक अपेक्षाओं और मानदंड के चलते मुझे हर रोज खुद को साबित करना पड़ता था। मैं खुद से लड़ रही थी, यह सोचकर परेशान थी कि क्या मुझे अपनी असली पहचान पब्लिक करनी चाहिए? मेरे लिए काफी मुश्किल रहा।

करीब 20 साल की उम्र में मैं जब पढ़ाई करने NIFT पहुंची, तब मेरे अंदर खुद को स्वीकार करने का साहस आया। मैं सच में खिल उठी। कुछ सालों तक मैं पुरुषों के प्रति आकर्षित हुई, क्योंकि मैं समलैंगिक थी। लेकिन कुछ छह साल पहले मैंने असल में अपनी सच्चाई स्वीकार की और आज मैं यह बात समझ चुका हूं कि मैं समलैंगिक नहीं हूं। मैं एक ट्रांसवुमन हूं।

पिता को इस जर्नी का क्रेडिट देते हुए सायशा कहती हैं कि  मेरे पिता जी मेरे साथ रहे, बल्कि उन्होंने मुझे बेस्ट सर्जन के बारे में भी जानकारियां दीं। वह मुझे कहते रहते थे कि वह मेरे साथ हैं और मेरे लिए इससे बड़ी कोई और बात हो ही नहीं सकती थी। बता दें कि स्वप्निल शिंदे करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, हिना खान, श्रद्धा कपूर, सनी लियोनी और अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स के लिए कपड़े डिजाइन करते रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.