ओसाका से सेमीफाइनल में हारीं सेरेना, 24वें ग्रैंड स्लेम का सपना टूटा

मेलबर्न. ऑनलाइन टीम : जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ओसाका ने महिला एकल के पहले सेमीफाइनल में सेरेना को 6-3, 6-4 से हराया। इस तरह, सेरेना विलियम्स की 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर रिकार्ड बराबर करने की कवायद फिर से अधूरी रह गयी।

दूसरी तरफ, इससे पहले 2018 में यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना को हराने वाली ओसाका चौथी बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंची हैं। इससे उन्होंने अपने विजय अभियान को 20 मैचों तक भी पहुंचा दिया है।

ओसाका ने सेमीफाइनल में हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं की थी, सेरेना की उनकी पहली सर्विस ब्रेक कर 2-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद ओसाका ने वापसी करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद एक बार फिर उन्होंने सेरेना की सर्विस ब्रेक की और 5-2 से आगे हो गईं। अंत में उन्होंने पहला सेट 6-3 से जीत लिया।

दूसरे सेट में ओसाका ने अच्छी शुरुआत की और 2-0 से आगे हो गईं। एक समय स्कोर 4-4 से बराबर हो गया था। इसके बाद ओसाका ने लगातार दो गेम जीतकर सेट 6-4 से अपने नाम करते हुए फाइनल में पहुंच गईं। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला।

You might also like

Comments are closed.