Schools Reopen | बड़ी खबर ! राज्य की स्कूल 17 अगस्त से खुलेंगी, वर्षा गायकवाड़ ने दी जानकारी 

वर्षा गायकवाड़ ने दी जानकारी 

मुंबई (Mumbai News), 7 अगस्त : राज्य में लंबे समय से स्कूल बंद है.  लेकिन अब 17 अगस्त से राज्य की स्कूल शुरू (Schools Reopen) करने पर विचार चल रहा है।  यह जानकारी स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने दी है।  वह मुंबई में पत्रकारों से बात कर रही थी।  इस दौरान उन्होंने कोरोना की मौजूदा स्थिति और बंद स्कूलों (Schools Reopen) पर बयान दिया।

शिक्षा विभाग की अगले सप्ताह बैठक होगी

उन्होंने बताया कि राज्य की सभी स्कूलें (School) जल्द ही शुरू करने पर राज्य शिक्षा विभाग (State Education Department) विचार कर रहा है।  17 अगस्त से स्कूल शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।  इस संबंध में निर्णय लेने के लिए अगले सप्ताह बैठक होगी।  जहां पर मरीजों की संख्या कम है और प्रतिबंधों (restriction) में छूट दी गई है ऐसी जगहों पर ग्रामीण क्षेत्र में हम पांचवी से आठवीं तक स्कूल शुरू (Schools Reopen) करने पर विचार कर रहे है।  जबकि शहरी क्षेत्रों में आठवीं से बारहवीं के स्कूल चरणों में शुरू करने की हमारी इच्छा है।  17 अगस्त से स्कूल शुरू करने पर हम विचार कर रहे है।

स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग की हलचल तेज़

उन्होंने बताया कि 1 अगस्त को ब्रेक द चेन के तहत नई नियमावली (Manual) जारी की गई  है।  इस नियमावली  के तहत स्कूल शुरू करने का निर्णय लेने का अधिकार राज्य सरकार (State government) के पास है. पिछले वर्ष मार्च 2020 से राज्य की सभी स्कूलें  कोरोना की वजह से बंद है।  ऐसे में अब जल्द ही स्कूल शुरू करने की शिक्षा विभाग (Education Department) ने हलचल तेज़ कर दी है।
मुख्यमंत्री का आदेश मिलने के बाद होगा अमल

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूल (private school) की फीस 15% तक कम करने का निर्णय लिया है।  इस निर्णय पर प्रत्यक्ष रूप से कब अमल होगा इसे लेकर भी वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने बयान दिया है।
उन्होंने कहा कि 15% फीस (Fees) कम करने का निर्णय हुआ है।  लेकिन मुख्यमंत्री से आदेश मिलने के बाद इस पर अमल होगा।

 

 

Hingoli News | महाराष्ट्र के हिंगोली में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के काफिले की तीन गाड़ियां दुर्घटनाग्रस्त ; राज्यपाल सुरक्षित

Maharashtra | महाराष्ट्र : मुझे नहीं लगता राज ठाकरे इतने बदल जाएंगे – बालासाहेब थोराट

 

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.