Savitribai Phule Pune University : छात्रवृत्ति राशि में 50% की कमी

पुणे : ऑनलाइन टीम – सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने राजर्षि शाहू महाराज गुणवत्ता छात्रवृत्ति की राशि में 50 प्रतिशत की कमी की है। दरअसल उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों को छात्रवृत्ति राशि दी जाती है। जानकारी के मुताबिक Maha DBT फॉर्म भरने वाले राजर्षी शाहू महाराज  गुणवत्ता छात्रवृत्ति की राशि का लाभ नहीं उठा सकते है।

1200 छात्रों ने पिछले साल गैर-पेशेवर डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश किया था। छत्रपति शाहू महाराज क्वालिटी स्कॉलरशिप कुल 800 छात्रों को 12-12 हजार रुपये और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रत्येक 18,000 रुपये की दर से दी गई। इस साल, विश्वविद्यालय ने 470 छात्रों के लिए छत्रपति शाहू महाराज मेरिट छात्रवृत्ति की डिग्री के लिए 6,000 रुपये और पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए 8,000 रुपये निर्धारित किए हैं, जो 300 छात्रों को दिया जाएगा।

साथ ही जिन लोगों ने महा DBT फॉर्म भरा है। वे छात्रवृत्ति का लाभ नहीं उठा पाएंगे। इस बीच, जिन लोगों ने महा डीबीटी फॉर्म भरा है, उन्हें छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी। यूक्रेन के शहर उपाध्यक्ष, कमलाकर शेटे ने चेतावनी दी है कि विश्वविद्यालय को तुरंत शर्त वापस लेनी चाहिए और छात्रवृत्ति बहाल करनी चाहिए, अन्यथा छात्र और छात्र संघ सड़कों पर उतरेंगे।

You might also like

Comments are closed.