Sanjay Raut | संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- देश का नेतृत्व कर सकते हैं उद्धव ठाकरे, सियासी गलियारों में हलचल तेज  

मुंबई : ऑनलाइन टीम – (Sanjay Raut) आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का 61वां जन्मदिन है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना (corona) पृष्ठभूमि और राज्य के स्थिति को देखते हुए जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है।

हर कोई सोचता है कि उनके परिवार का मुखिया मुख्यमंत्री है, यही उनके नेतृत्व की सफलता है। यह नेतृत्व लंबे समय तक चलेगा। और मुझे लगता है कि देश को भी भविष्य में इस नेतृत्व से उम्मीदें हैं। मैं एक बार फिर यह रेखांकित करना चाहूंगा कि देश को उद्धव ठाकरे जैसे उदारवादी, मजबूत राष्ट्रवादी, हिंदू समर्थक नेतृत्व की जरूरत है अगर वह भविष्य में नेतृत्व करने में सक्षम हैं और वह ऐसा करेंगे। मैं इस बारे में निश्चिन्त हूं। सांसद संजय राउत ने कहा, मैं आज ये शुभकामनाएं दे रहा हूं।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा नेता आशीष शेलार आज तलिये और चिपलून के दौरे पर हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यपाल के दौरे की आलोचना की है। संजय राउत ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में राजनीतिक पर्यटन नहीं करने के लिए राज्यपाल और विपक्ष की खिंचाई की है। दुनिया भर में इस तरह की दुर्घटनाएं होने पर बचाव कार्य सबसे पहले शुरू होता है। उस रक्षा में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। यह एक नियम है। लेकिन, महाराष्ट्र में जब ऐसी घटनाएं होती हैं, तो आरोप लगाना और राजनीतिक दौरे करना संभव है। हमें वहां जाना है और अधिकारियों पर आरोप लगाना, चिल्लाना और हमला करना करना है। सब इमानदार है, महाराष्ट्र हमारा है, कोंकण हमारा है, सतारा सांगली हमारा है, हर कोई सोचता है कि हम मदद करें, अगर हम कुछ लोगों को इससे बचा सकते हैं, तो यह क्रेडिट की लड़ाई नहीं है, यह क्रेडिट युद्ध नहीं है। ऐसे राउत ने कहा।

उन्होंने कहा- महाराष्ट्र सरकार सक्षम है, मुख्यमंत्री ने हमारे लोगों को हर तरह की सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए ऐसे आदेश दिए हैं। लेकिन, केंद्र की भी कुछ जिम्मेदारी है। महाराष्ट्र केंद्र को सबसे ज्यादा टैक्स देता है, खासकर मुंबई। कुछ महाराष्ट्र से मंत्री केंद्र में हैं, उन्होंने कुछ घोषणा की है, केंद्र से 2,000 करोड़ रुपये का चेक लाओ, कोई नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षर वाला चेक लाओ, यदि वह उसे लाएगा, तो हम उसका स्वागत करेंगे और उसे कोंकण और सतारा सांगली के लोगों को सौंप देंगे।

वहीं महाराष्ट्र से विपक्षी दलों का नेतृत्व करने की आवाज आ रही है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा पांच दिन का है। तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने के बाद उनका राष्ट्रीय राजधानी का पहला दौरा है और वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। इसके अलावा ममता तीन कांग्रेसी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। इसमें कांग्रेस नेता कमलनाथ, आनंश शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी सोनिया गांधी से चाय पर मिलेंगी।

You might also like

Comments are closed.