Sangli News : जयंत पाटिल ने मुख्यमंत्री पद की जताई इच्छा, अजीत पवार का भी समर्थन !

इस्लामपूर : ऑनलाइन टीम – राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों पार्टयों की सरकार है। इस महाविकास आघाडी में कई नेता ऐसे है जो मुख्यमंत्री बनने का भी इच्छा रखते है। जिसमें विशेषकर कांग्रेस और आणि राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता शामिल है। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील ने मुख्यमंत्री पद पर बड़ा बयान दिया है।

जयंत पाटिल ने क्या कहा?

सांगली के इस्लामपुर में एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में जयंत पाटिल ने राजनीति की इच्छा व्यक्त की है। इस्लामपुर जयंत पाटिल का निर्वाचन क्षेत्र है। जयंत पाटिल ने स्पष्ट बयान दिया है कि “जो कोई भी लंबे समय से राजनीति में है वह मुख्यमंत्री बनना चाहता है। मेरे लिए भी ऐसा ही होना स्वाभाविक है।” आगे उन्होंने कहा कि “हमारी पार्टी के पास वर्तमान में वह पद नहीं है। यदि हम मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो हमें सबसे पहले पार्टियों और विधायकों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। एक बार यह संख्या पर्याप्त हो जाने के बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार द्वारा लिया गया फैसला स्वीकार्य होगा।” उन्होंने यह भी कहा कि राज्य अध्यक्ष का पद मंत्री के पद से अधिक महत्वपूर्ण है।

अजीत पवार का समर्थन –

इस बीच जैसे ही जयंत पाटिल की प्रतिक्रिया सामने आई, उन्हें एनसीपी का समर्थन मिल गया। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने स्पष्ट किया है कि अगर जयंत पाटिल मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, तो मैं उनका समर्थन करूंगा। इसलिए, निकट भविष्य में इस मुद्दे पर और अधिक राजनीति के रंग में आने की संभावना है।

You might also like

Comments are closed.