सैम स्मिथ चाहते हैं उन्हें ‘वे’ कह कर संबोधित करें लोग

लंदन (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – गायक सैम स्मिथ जिन्होंने खुद को नॉन-बाइनरी(महिला व पुरुष दोनों) के तौर पर पेश किया है, उनका कहना है कि उनके प्रशंसक उन्हें ‘वह’ और ‘उसे’ की जगह ‘वे’ और ‘उनका’ कह कर संबोधित करें। डेलीमेल डॉट कॉ डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, ‘स्टे विद मी’ के गायक ने अपने प्रशंसकों से यह गुजारिश एक ट्वीटर पोस्ट के जरिए शुक्रवार को की है।

27 वर्षीय गायक ने ट्विटर पोस्ट में लिखा, “आज एक अच्छा दिन है इसलिए मैंने ये पोस्ट किया है। मैंने अपने सर्वनामों को ‘वे और उन्हें’ में बदलने का फैसला किया है, अपनी पूरी जिंदगीभर अपने लिंग के साथ युद्ध के बावजूद मैंने खुद वैसे ही स्वीकार करने का फैसला किया है, जो मैं अंदर और बाहर हूं। मैं बहुत उत्साहित हूं और लोगों से घिरा हुआ हूं जो इस फैसले में मेरा समर्थन करते हैं, लेकिन मैं इस बात की घोषणा करने से बहुत घबराया हुआ हूं, क्योंकि मुझे इस बात की बहुत परवाह है कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन मेरे लिए वह सब बस बकवास है।”

स्मिथ ने आगे लिखा, “मैं समझता हूं कि मुझे और मेरे लिंग को लेकर आगे कई गलतियां होने वाली है, लेकिन मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया आप कोशिश करें। जिस तरह मैं खुद को देखता हूं, मुझे आशा है कि आप भी मुझे वैसे ही देखेंगे। धन्यवाद।”

Comments are closed.