बकरी ईद: 8 लाख में बेचा जा रहा है ‘सलमान’ , शरीर पर लिखा है ‘अल्लाह’ !

गोरखपुर: समाचार ऑनलाइन- पूरे देश में आज मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद-उल-अजहा मनाई जा रही है. देश में जानवरों की मंडी में खचा-खच भरी हुई है. यहाँ पर हजारों में बकरों की बोली लगाई जा रही है. लेकिन हम आपको गोरखपुर के एक ऐसे बकरे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम सलमान है. बेहद ही स्पेशल बकरा होने के साथ-साथ गोरखपुर मार्केट में इसकी बोली सबसे उंची लगाई गई है. जी हाँ, इसकी कीमत 8 लाख रुपए हैं. चौंक गए ना ! लेकीन यह सच है. बताया जा रहा है कि इस 95 किलो वजनी बकरे के उपर ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है.

सलमान की देखरेख में रोजाना का खर्च 8 सौ रुपए

बकरे के मालिक मालिक मोहम्मद निजामुद्दीन के मुताबिक इस सलमान की देखरेख में रोजाना 800 रुपए खर्च होते हैं. इतने पैसे तो मैं खुद पर भी खर्च नहीं करता. इस पर अल्लाह की मेहरबानी है, इसलिए इसके उपर ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है.

आज पूरे देश में मनाई जा रही है  

आज (12 अगस्त) पूरे देश में मुस्लिम समुदाय ईद-उल-अजहा या बकरीद मना रहा है. इसे कुर्बानी का त्यौहार भी कहा जाता है. मान्यता है कि इस दिन के मौके पर हजरत इब्राहिम, अल्लाह के प्रति अपनी ईमानदारी दिखाने के लिए अपने बेटे की कुर्बानी देने के लिए तैयार हो गए थे. तभी से अल्लाह के प्रति अपनी भावना दिखाने के लिए यह पर्व मनाया जाता है.

हज यात्रा की शुरुआत के दो दिन बाद बकरी ईद मनाई जाती है.

Comments are closed.