सायना नेहवाल और प्रणॉय निकले कोरोना पॉजिटिव, थाईलैंड ओपन से दोनों ने नाम वापस लिया 

बैंकॉक. ऑनलाइन टीम : भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इस कारण इन दोनों ने मंगलवार से यहां शुरू थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय बैडमिंटन संघ ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।  17 जनवरी तक चलने वाले थाईलैंड ओपन में भाग लेने के लिए फिलहाल वह भारतीय दल के साथ बैंकॉक में हैं।

बीएआई ने ट्वीट करके कहा है कि सायना और प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीएआई के मुताबिक दोनों खिलाड़ी अगले 10 दिनों तक अस्पताल में आइसोलेट रहेंगे। साथ ही इस सम्बंध में विस्तृत ब्यौरा कुछ समय बाद दिया जाएगा। सायना सोमवार को तीसरे राउंड के टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाई गईं। सायना को मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले दिन अपना पहला मैच खेलना था। सायना ने इससे पहले बीते साल मार्च में ऑल इंग्लैंड ओपन में हिस्सा लिया था। वह बीते साल मार्च के बाद से अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही थीं। प्रणॉय इससे पहले दिसंबर में भी संक्रमित हुए थे।

भारतीय दल में ओलंपिक के पदक की दावेदार साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत भी शामिल हैं। कोरोना की वजह से 10 माह बाद इंटरनेशनल कैलेंडर शुरू हुआ था। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यह साइना नेहवाल के लिए बड़ा झटका साबित हुआ है। थाईलैंड ओपन के ठीक बाद 19 से जनवरी से टोयोटा थाईलैंड ओपन और 27 से 31 जनवरी के बीच बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स खेला जाएगा।

You might also like

Comments are closed.