Sadhvi Pradnya Singh Thakur | भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा का अजीबोगरीब दावा, गोमूत्र पीने से गायब हो जाती हैं संक्रमित बीमारियां

भोपाल : Sadhvi Pradnya Singh Thakur | भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। उन्होंने एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने एक बार फिर दावा किया है कि गोमूत्र एक एंटीबायोटिक (antibiotic) है, जो संक्रामक रोगों को ठीक करता है। सोशल मीडिया (social media) पर उनके दावे का वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने इस तरह का दावा किया है। इससे पहले भी साध्वी (Sadhvi Pradnya Singh Thakur) समय-समय पर इस तरह के अजीबोगरीब दावे कर चुकी हैं।

मीडिया में आए खबरों के मुताबिक भोपाल में एक समारोह में बोलते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा, ‘हम गोमूत्र को पवित्र मानते हैं। तो कई शोधकर्ता यह भी कहते हैं कि गोमूत्र एक हाई एंटीबायोटिक है। शोध के दावों के बाद हमने पाया कि गोमूत्र पीने से सभी प्रकार के संक्रामक रोग ठीक हो जाते हैं।” ऐसा दावा करने के बाद साध्वी प्रज्ञा की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। घटना का वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी अक्सर इस तरह के विवादित बयान दे चुकी हैं। ‘गोमूत्र पीने से फेफड़ों का संक्रमण ठीक हो जाता है। मैं खुद रोजाना गोमूत्र का अर्क लेती हूं। इसलिए मुझे अभी तक कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है।’ साध्वी ने कुछ दिन पहले ऐसा बयान दिया था।

इसके अलावा साध्वी प्रज्ञा ने ऐन कोरोना काल में कोरोना से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा जाप का उपाय सुझाया था। कोरोना वायरस के खात्मे और लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए आध्यात्मिक प्रयास करने की भी सलाह दी थी, जिसके लिए 25 जुलाई से 5 अगस्त के दौरान शाम 7 बजे तक हर शाम घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी थी। उस समय भी वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखने वाले कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी।

You might also like

Comments are closed.