RSS Volunteers | कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग देगा RSS; ढाई लाख जगहों पर करेंगे जनजागृति

नई दिल्ली : पुणे समाचार ऑनलाइन (Punesamachar Online) –  देश में कोरोना की दूसरी लहर धीरे धीरे शांत पड़ने लगी है। उसके बावजूद केंद्र और राज्य सरकार कोरोना प्रभाव के संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सावधानी बरत रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका विशेषज्ञों ने जताई है। उसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने पूर्व तैयारी शुरू की है। अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए देशव्यापी कार्यकर्ता प्रशिक्षण (RSS Volunteers) शिविर का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इसका प्रशिक्षण लेने वाले स्वयंसेवक (RSS Volunteers) देश के ढाई लाख लोगों तक पहुंचकर कोरोना संबंधी जनजागृति करने का काम करेंगे। स्वयंसेवक संघ के कुल 27 हज़ार 166 शाखा फिर से एक बार मैदान में उतरकर नागरिकों की सेवा करेंगे। यह जानकारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने दी है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक की बैठक में संगठनात्मक कार्यो को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही कोरोना के प्रकोप की दूसरी लहर की वजह से पैदा हुई स्थिति पर व्यापक रूप से चर्चा की गई। इसके अलावा संघ के जरिये विभिन्न जगहों पर किये गए कार्यो की समीक्षा बैठक की गई। स्वयंसेवकों की पहल से इस मौके पर कोरोना वेक्सीनेशन सेंटर की जानकारी ली गई।

कोरोना के संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए पुरे देश में सरकार और प्रशासन की मदद करने और पीड़ित नागरिकों की मदद करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवकों को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। कोरोना जैसी कठिन वक़्त में समाज का मनोबल बढ़ाने के लिए आवश्यक सभी उचित जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रशिक्षित स्वयंसेवक देशभर के कुल ढाई लाख जगहों पर पहुंचेंगे। स्वयंसेवकों की ट्रेनिंग अगस्त महीने में पूरी होगी और सितंबर महीने से जनजागृति मुहीम (public awareness campaign) की शुरुआत होगी। इसके तहर प्रत्येक गांव और नाको में जाकर स्वयंसेवक नागरिकों व संस्थाओं को साथ लेंगे।

Web Title : RSS Volunteers | rss will train volunteers about possible third wave corona will make people aware visiting 25 lakh

join our facebook page

SBI के बाद ICICI बैंक का बड़ा फैसला, कैश निकालने से लेकर चेकबुक तक के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे

पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने किया ब्राउन शुगर का मुंबई कनेक्शन उजागर

You might also like

Comments are closed.