पिंपरी चिंचवड़ का ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल

वेंगसरकर एकेडमी का है खिलाड़ी; श्रीलंका दौरे में हुआ चयन
संवाददाता, पिंपरी। पिंपरी चिंचवड़ स्थित वेंगसरकर क्रिकेट एकेडमी के खिलाड़ी और उत्कृष्ट बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका के साथ होने वाले तीन वनडे और तीन टी20 मैच के लिए शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम में उसका चयन किया गया है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेले गए मैच में पिंपरी चिंचवड़ के रहवासी रहे ऋतुराज ने अपनी अमिट छाप छोड़ी है।
कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। 13, 16 और 18 जुलाई को वनडे और 21, 23 एवं 25 जुलाई को टी20 मैच होंगे। दोनों सीरीज की कप्तानी की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में 20 खिलाड़ियों का चयन किया है। इसमें शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंडय़ा, नितीश राणा, इशान किशन, संजू सॅमसन, यजुर्वेद्र चहल, राहुल चहर, के. गौतम, कृणाल पंडय़ा, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारियान का समावेश है
ऋतुराज गायकवाड़ पिंपरी चिंचवड़ के सांगवी का रहवासी है और थेरगांव स्थित दिलीप वेंगसरकर क्रिकेट एकेडमी का खिलाडी है। उसका परिवार सांगवी का एक गरीब व सामान्य परिवार है। शिवसेना के स्थानीय सांसद श्रीरंग बारणे, जिनकी कोशिशों से यह क्रिकेट एकेडमी शुरू की गई, ने ऋतुराज को शुभकामनाएं दी हैं। पिंपरी चिंचवड़ मनपा में थेरगांव प्रभाग का प्रतिनिधित्व करते वक्त बारणे की कोशिशों से मनपा की ओर से यहां क्रिकेट एकेडमी शुरू की गई। इसमें उनके मित्र रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने अहम भूमिका निभाई। सांसद बारणे ने कहा कि, इस एकेडमी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों का निर्माण हो और यहब का खिलाडी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर देश के लिए खेले यह मेरा सपना अब जाकर साकार हो सका है।
You might also like

Comments are closed.