Retired ACP Shamsher Khan Pathan | 26/11 हमले के वक्‍त परमबीर सिंह ने आतंकी कसाब का मोबाइल छिपाया ; रिटायर्ड ACP शमशेर खान पठान का आरोप

मुंबई : Retired ACP Shamsher Khan Pathan | पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह की मुश्किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. उनके खिलाफ रोज-रोज नये आरोप लग रहे हैं. हाल ही में उन्‍हें फरार घोषित किया गया था. इसके बाद अब उनके खिलाफ मुंबई पुलिस विभाग (Mumbai Police Department) के एक पुलिस अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोप से खलबली मच गई है. रिटायर्ड एसीपी शमशेर खान पठान (Retired ACP Shamsher Khan Pathan) ने पर‍मबीर सिंह (Parambir Singh) पर 26/11 के आतंकवादी हमले के वक्‍त जिंदा पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब (terrorist ajmal kasab) का मोबाइल फोन गायब करने का गंभीर आरोप लगाया है.

मुंबई पुलिस कमिश्‍नर को शमशेर खान पठान ने पत्र लिखकर इस मामले की जांच कराने और कार्रवाई की मांग की है. इस पत्र में कहा गया है कि डीबी मार्ग पुलिस स्‍टेशन के तत्‍कालीन सीनियर पुलिस इंस्‍पेक्‍टर माली ने बताया था कि कसाब के पास से एक मोबाइल फोन मिला है.

इसे पुलिस स्‍टेशन के पुलिस हवलदार कांबले के पास रखा गया था. लेकिन जहां पर कसाब को पकड़ा गया उस गिरगांव चौपाटी सिग्‍नल के पास परमबीर सिंह आए थे. उन्‍होंने वह मोबाइल खुद के पास रखा. जांच अधिकारी रमेश महाले के पास यह मोबाइल जांच के लिए देना चाहिए था लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं किया. इस मोबाइल से हमले के वक्‍त कसाब सहित अन्‍य आतंकवादी पाकिस्‍तान में बैठे अपने हैंडलर से बात कर रहा था. उस फोन से पता चल सकता था कि पाकि‍स्‍तानी हैंडलर कौन है और इसमें कोर्इ भारतीय भी शामिल है क्‍या ? इसलिए इस मामले की विस्‍तृत जांच होनी चाहिए.

पर‍मबीर सिंह जल्‍द मुंबई आएंगे

सुप्रीम कोर्ट द्वारा परमबीर सिंह को गिरफ्तारी से राहत दिए जाने के बाद उनके सामने आने की उम्‍मीद थी लेकिन वे अब तक सामने नहीं आए हैं. इसलिए उनके देश से बाहर चले जाने की बात कही जा रही थी. लेकिन अब उन्‍होंने खुद ही अपने ठिकाने की जानकारी दी है. सिंह ने जानकारी दी है कि मैं चंडीगढ़ में हूं और जल्‍द ही जांच में सहयोग के लिए मुंबई आऊंगा.

सिंह के खिलाफ मुंबई और ठाणे में पाच केस दर्ज कराए गए हैं. मार्च महीने से वे कहां है कि यह किसी को मालूम नहीं था. उनके फरार होने की चर्चा शुरू हो गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने सिंह के वकील से उनके लोकेशन की जानकारी मांगी थी. उस वक्‍त उनके वकील ने कहा था कि वे देश में ही है.

You might also like

Comments are closed.