Restrictions in Maharashtra | महाराष्ट्र में प्रतिबंध और सख्त होंगे क्या? अजित पवार ने स्पष्ट कहा…

Restrictions in Maharashtra | देश में कोरोना के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना का तांडव अपने चरम पर है। महाराष्ट्र फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की ओर कदम बढ़ा रहा है। मुंबई (Mumbai), पुणे (Pune) के साथ-साथ पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) में भी कोरोना और ओमीक्रॉन (Omicron) के मरीज मिल रहे हैं। इसपर उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने तत्काल बैठक बुलाई है। राज्य में प्रतिबंध (Restrictions in Maharashtra) को और सख्त किए जाएंगे क्या? इस पर अजित पवार ने कल से ऑक्सीजन बेड (Oxygen Bed) की मांग बढ़ गई है, ऐसे में कठोर कदम उठाने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है।

 

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में ओमिक्रॉन के 238 मरीज मिले हैं। वहीं डेल्टा के 43,211 नए मामले सामने आए हैं और 19 कोरोना संक्रमित (Corona Infected) की मौत (Death) हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या को गंभीरता से लेते हुए कुछ प्रतिबंध (Restriction) लगाए गए हैं।

 

राज्य में बढते कोरोना की पृष्ठभूमि पर दिन में जमावबंदी और नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किया गया है। सथ ही होटल, रेस्टोरेंट (Restaurant) में 50 % उपस्थिति निश्चित किया गया है। रोजाना संक्र्मित मरीजों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए राज्य में प्रतिबंध को और सख्त किए जाएंगे क्या? इस बारे में अजित पवार (Ajit Pawar) से पूछा गया। इस पर अजित पवार ने कहा कि राज्य के संदर्भ में फैसला लेने का अधिकार मुख्यमंत्री का होता है। इस बारे में मुख्यमंत्री ने नियमावली जारी की है। कई लोग घर से ही इलाज करा रहे हैं।

 

इस बारे में केंद्र और राज्य का स्वास्थ्य विभाग लगातार जानकारी ले रहा है। कल ऑक्सीजन बेड की मांग बढ़ गई है।  अगर 700 मैट्रीक टन से अधिक ऑक्सीजन की मांग राज्य में आई तो इस संदर्भ में मुख्यमंत्री महोदय सख्त प्रतिबंध का फैसला ले सकते हैं।

 

राज्य के लोगों की स्वास्थ्य का ध्यान रखने का काम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बहुत ही अच्छे तरीके से किया जा रहा है। हम सभी लोग उनके टीम के सहयोगी के रूप में काम कर रहे हैं।  अधिकारी भी काम कर रहे हैं। टास्क फोर्स भी लगातार ध्यान रख रही है। मुख्यमंत्री प्रतिदिन कोरोना (Corona) स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, ऐसा अजित पवार ने कहा।

 

Pune Crime | ‘मेरे बैग को बार-बार क्या चेक कर रहे हो, बैग में बम है! युवक ने पुणे के लोहगांव एयरपोर्ट पर हंगामा मचाया

Pune News | बस चलाते समय ड्राइवर की बिगड़ी तबीयत, महिला ने थामी बस की स्टेयरिंग

You might also like

Comments are closed.