उप्र में तपिश से राहत

लखनऊ (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा इसके आस-पास के क्षेत्रों में गुरुवार को बादलों की आवाजाही से उमस भरी गर्मी कम है। इसके कारण आगे भी गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। लखनऊ का गुरुवार का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो बदली और पुरवइया के कारण तपन से कुछ राहत मिली है। बादलों की आवाजाही के बीच मौसम समान्य रहने के आसार है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में बना पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ रहा है और एक नया पश्चिमी विक्षोभ इसकी जगह लेने को तैयार हैं।

एक ट्रफ रेखा सिस्टम से पूवरेत्तर भारत तक जा रही है। जिसके चलते कुछ जगह बौछारें पड़ने की संभावना है। अगले चौबीस घंटे में कुछ इलाकों में हल्की बरसात हो सकती है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। बीच-बीच में तेज आंधी और हल्की बारिश का क्रम भी चलता रहेगा। मौसम विभाग ने सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हल्की बारिश की आशंका जताई है।

गुरुवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 36 डिग्री, अलीगढ़ का 36 डिग्री, बांदा का 38 डिग्री और झांसी का 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बुधवार को मौसमी बदलाव का असर दिन के अधिकतम पारे पर दिखा। लखनऊ का अधिकतम तापमान 42.1 से 36.7 डिग्री पर जा पहुंचा।

You might also like

Comments are closed.