अपने फेस्टिव लुक को डेनिम से बनाए रिफ्रेशिंग

 

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)| ऐसा कहा जाता है कि डेनिम का अपना कोई स्टाइल नहीं होता है, लेकिन इसे आधार बनाकर आप अपने खुद के स्टाइल को तैयार कर सकते हैं। ऐसे में इस दीवाली अगर आप पारंपरिक साज-सज्जा में खुद को सवारने की सोच रहे हैं या कुछ सिंपल पहनने का विचार है तो लीवा बिरला सेलूलोज की हेड ऑफ डिजाइन नेल्सन जाफरी और स्पाइकर लाइफस्टाइल में डिजाइन हेड अभिषेक यादव के ये कुछ फैशन टिप्स आपके काम आ सकती है।

1. आप चाहें तो कुर्ते को जीन्स के साथ पेयर कर सकते हैं। त्यौहारों के मौसम में कुर्ते आमतौर पर महिलाएं और पुरूष दोनों ही पहनते हैं। एक खूबसूरत सफेद कुर्ते को ब्लू जीन्स के साथ पेयर करें, आप चाहें तो इसके साथ हमेशा फैशन में रहने वाले नेहरू जैकेट को भी ऊपर से डाल सकते हैं। महिलाएं भी अनारकली या लंबे टॉप के साथ डेनिम को पेयर कर सेमी-ट्रेडिशनललुक में खुद को सजा सकती हैं।

Image result for kurti and jeans

2. अगर आप क्लासी लुक पाना चाहते हैं तो किसी भी सफेद पोशाक के ऊपर से एक लाइट वेट डेनिम जैकेट को पहन लें। पारंपरिक भारतीय कढ़ाई से सजे लंबे जैकेट को भी आप ब्लू डेनिम संग पेयर कर खुद को भीड़ से अलग रख सकते हैं।

Related image

3. डेनिम थोड़ा सा सख्त होता है, इसमें लचीलापन या सॉफ्टनेस कम होता है, ऐसे में त्यौहारों के इस सीजन में ऐसे डेनिम का उपयोग करें जो किसी भी तरह के पारंपरिक भारतीय पोशाक के साथ आसानी से तालमेल बिठा पाए क्योंकि भारतीय परिधानों में कई सारे प्लेट्स या घेरे का इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे में जीन्स भी ऐसा हो, जो इनके साथ सही से जा पाए।

4. कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को साड़ी के साथ जीन्स पहनते देखा गया है। यह सुनने में भले ही थोड़ा सा अटपटा लगे, लेकिन सेमी ड्रेप्ड साड़ी को जीन्स के साथ पहनकर आप एक ही समय में पारंपरिक और मॉर्डन लुक दोनों को ही पा सकते हैं। ऐसा करना भले ही आसान न हो, लेकिन आप चाहे तो ऐसा कर सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन सकते हैं। इसके साथ ही जीन्स के साथ जूत्ती भी पहन सकते हैं।

visit : punesamachar.com

You might also like

Comments are closed.