SBI में 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती शुरू; आज ही करें आवेदन

मुंबई: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने लिपिक (क्लर्क) वर्ग में जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इसमें कुल 5 हजार 237 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर तुरंत आवेदन करें।

 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार एक ही राज्य के लिए आवेदन कर सकता है। इसलिए आवेदन करने से पहले आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप किस राज्य के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उस राज्य की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) जानना भी आवश्यक है।

 

एसबीआई भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 27 अप्रैल 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 17 मई 2021

प्री-एग्जाम ट्रेनिंग कॉल लेटर – 26 मई 2021

प्री-एग्जाम डेट – जून 2021

मुख्य परीक्षा – 31 जुलाई 2021

 

एसबीआई क्लर्क के लिए योग्यता

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जो उम्मीदवार अंतिम वर्ष में हैं वे भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 2 अप्रैल 1993 से पहले और 1 अप्रैल 2001 के बाद नहीं होना चाहिए।

एसबीआई भर्ती के लिए शुल्क

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

You might also like

Comments are closed.