Loading...

UBER EATS ने 56 दुकान के फेवरेट ‘जॉनी हॉटडॉग’ को तीन अवार्ड्स से नवाजा, 7 लाख हॉटडॉग डिलीवर करने का रिकॉर्ड

Loading...
  • इंदौर; 56 दुकान के फेवरेट जॉनी हॉटडॉग को उबर इट्स ने तीन अवार्ड्स से नवाजा
  • लगभग 40 साल पहले छोटी सी दुकान से शुरू हुए जॉनी हॉटडॉग ने प्रति माह 1 लाख 16 हजार तो हर दिन 3866 हॉटडॉग बनाए
  • अपने स्वाद से इन्दौरियों को दीवाना बनाने वाले जॉनी हॉटडॉग ने अब दुनिया में बनाई अपनी पहचान
Loading...

समाचार ऑनलाइन – खाने के शौकीनों के लिए इंदौर की 56 दुकान फेवरेट प्लेस है और यहां पर मिलने वाला माउथवाटरिंग जॉनी हॉटडॉग और भी ज्यादा फेवरेट. जी हाँ, अगर आपको यकीन ना हो तो हाल ही में जॉनी हॉटडॉग को इंटरनेशनल लेवल पर मिले अवोर्ड्स से इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं.

हांगकांग में उबर इट्स ने तीन अवार्ड से किया सम्मानित

इसके मालिक विजय सिंह को उबर इट्स ने टॉप 10 उबर इट्स रेस्टोरेंट, मोस्ट पापुलर वेंडर और मोस्ट हाई फ्रिक्वेंसी कैटेगरी के अवॉर्ड से नवाजा है। फलस्वरूप जॉनी हॉटडॉग आज सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में मशहूर हों गया है.

बनाएं कई रिकार्ड्स

Loading...

जॉनी हॉटडॉग द्वारा मात्र 6 महीने में पूरे 7 लाख हॉटडॉग उबर इट्स के जरिए डिलीवर करने का रेकोर्ड बनाया गया है. हिसाब लगाए तो जॉनी हॉटडॉग ने प्रति माह 1 लाख 16 हजार तो हर दिन 3866 हॉटडॉग बनाए। अगर घंटों का हिसाब जोड़ें तो यह लगभग 162 होता है। इस उपलब्धि के लिए दुकान संचालक विजयसिंह को हांगकांग में आयोजित एक इवेंट में उबर इट्स ने सम्मानित किया गया है.

कब और कैसे हुई शुरुआत

40 साल पहले जॉनी हॉटडॉग की शुरुआत स्टारलिट टॉकीज के पास हुई थी। 80 के दशक में विजय सिंह दुकान को 56 दुकान पर ले आए, यहां भी उनको उतना ही प्यार मिला. उनकी दुकान के देशी वेज और नॉनवेज हॉटडॉग इस कदर पसंद किए जाते हैं कि ये दुकान इन व्यंजनों की पर्याय बन गई है।

वेस्ट मैनेजमेंट में भी आगे

दुकान पर केवल स्टील के बर्तन में ही हॉटडॉग दिया जाता है। कचरा प्रबंधन और पानी बचत में भी उनकी मिसाल दी जाती है।

गौरतलब है कि बताएं आंकड़े केवल उन हॉटडॉग के हैं, जो उबर इट्स से डिलीवर हुए, दुकान पर आकर खाने वालों का आंकड़ा क्या है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

Loading...

Comments are closed.