MS धोनी के ‘संन्यास’ को लेकर रवि शास्त्री ने किया ‘यह’ बड़ा खुलासा, धोनी के फैन्स हो सकते हैं ‘उदास’ !

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन-  वर्ल्ड कप के बाद से ही यह अटकलें जारी है कि भारतीय क्रिकेट टीम  के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. हालांकि धोनी ने अभी तक इस बात को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. लेकिन हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने धोनी के संन्यास को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. अगर इस पर यकीन किया जाए तो धोनी जल्द ही वन-डे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. हालांकि इस खुलासे से धोनी के फैन्स उदास हो सकते हैं.

रवि शास्‍त्री ने कहा है कि, धोनी लंबे समय से तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे. इसके बाद उन्होंने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. अब धोनी वनडे क्रिकेट भी छोड़ सकते हैं. हालांकि इस उम्र में वह सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलना पसंद कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए उन्हें फिर से खेलना शुरू करना होगा.

वैसे रवि शास्‍त्री की बात पर भरोसा किया जाए तो हम धोनी को दोबारा ऑस्ट्रेलिया में इसी साल आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैदान में देख सकते हैं. इसके अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग भी खेलते नजर आएंगे.

रवि शास्त्री का कहना है कि, धोनी कभी खुद को टीम पर नहीं थोपते हैं. यदि उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो वह खुले तौर से कह देंगे कि अब क्रिकेट नहीं खेलेंगे. हां, यदि वें  IPL में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो हो सकता है वह इस प्रारूप में आगे भी खेलते रहें.

एमएस धोनी का करियर, एक झलक  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत, 6 शतक व 33 अर्धशतक की बदौलत 4876 रन बनाए हैं. वहीं 350 वनडे में उन्होंने 50.57 की औसत, 10 शतक व 73 अर्धशतकों से 10773 रन अपने नाम किए हैं. उनके बल्ले से 98 टी20 मैचों में 37.60 की औसत से 1617 रन भी निकले हैं. उन्होंने टेस्ट में 256 कैच व 38 स्टंप किए, जबकि वनडे में 321 कैच और 123 स्टंप किए. वहीं टी20 क्रिकेट में धोनी ने 57 कैच और 34 स्टंप किए.

You might also like

Comments are closed.