पंढ़रपुर उपचुनाव में भाजपा और राष्ट्रवादी के बाद राजू शेट्टी ने उतारा अपना उम्मीदवार

पंढरपुर : पूर्व सांसद राजू शेट्टी की c से निकलकर महाविकास आघाडी में शामिल हो गई थी। इसके बाद अब राजू शेट्टी अपने शॉक सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए पंढरपुर उपचुनाव में राष्ट्रवादी उम्मीदवार भगीरथ भालके के खिलाफ मैदान में उतरने का फैसला लिया है।

स्वाभिमानी शेतकरी संगठन का पंढरपुर-मंगलवेढा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ना तय है। संगठन के तालुका अध्यक्ष सचिन पाटिल को उम्मीदवारी देकर उनके आवेदन के साथ स्वाभिमानी पार्टी का एबी फॉर्म दिया गया है। इसलिए स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने आज अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा की है। ऐसे में अब वो महाविकास आघाडी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पूर्व सांसद राजू शेट्टी स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के आधिकारिक उम्मीदवार सचिन पाटिल के लिए गंव गांव जाकर प्रचार करेंगे।

कुछ दिन पहले स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के स्थानीय पदाधिकारियो ने पंढरपुर निर्वाचन क्षेत्र पर अपना दावा किया था। पंढरपुर और मंगलवेढा तालुके के कार्यकर्ताओं ने संगठन के प्रमुख, पूर्व सांसद राजू शेट्टी से मुलाकात कर इस बारे में बात की थी। उस समय  राजू शेट्टी ने महाविकास आघाडी के नेताओं से चर्चा करने का आश्वासन दिया था।

रिडालोस में 2009 में शामिल स्वाभिमानी शेतकरी संगठन की ओर से उस समय खुद भगीरथ भालके लड़े थी। पूर्व उपमुख्यमंत्री विजयसिंग मोहिते पाटिल को हराते हुए भालके इस चुनाव में विजेता हुए थे। विधान परिषद के वर्तमांर विधायक प्रशांत परिचारक को भी 2014 में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने चुनव लड़ाया थ। उस समय भारत भालके ने परिचारक को हराया था।

राजू शेट्टी ने कृषी माल के लिए गारंटी दाम, साथ ही दूध और गन्ने के लिए कई आंदोलन किए थे। इस आंदोलन के माध्यम से सरकार पर दवाब बनातेहुए किसानो को उनके पसीने की कीमत दिलाने की कोशिश की। इसलिए इस क्षेत्र में शेट्टी और स्वाभिमानी से जुड़े किसान, मजदूर और अन्य वर्ग बड़े पैमाने पर हैं। पिछले चुनाव में यह सीट स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के लिए छोड़्ने की मांग पंढरपुर और मंगलवेढा के पदाधिकारिओ ने राजू शेट्टी से की थी। उस समय उन्होने स्वाभिमानी की ओर से पंढरपुर के तालुकाध्यक्ष सचिन पाटिल, पूर्व उपसभापती विष्णूपंत बागल, मंगलवेढा के एड. राहुल घुले में से किसी एक को उम्मीदवारी दे लेकिन यह निर्वाचन क्षेत्र स्वाभिमानी के पास ही रहने दे, ऐसा अनुरोध राजू शेट्टी से किया था।

You might also like

Comments are closed.