Rajesh Tope | विवाह समारोह और प्राइवेट कार्यालय को लेकर राजेश टोपे की बड़ी घोषणा 

राजेश टोपे की बड़ी घोषणा 

मुंबई (Mumbai News), 12 अगस्त : Rajesh Tope | सह्याद्री अतिथिगृह में हुई मंत्रिमंडल की बैठक (cabinet meeting) में राज्य में प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।  इस बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि प्राइवेट कार्यालय (Private Office), विवाह समारोह (Marriage Ceremony) और अन्य चीजों में कुछ छूट दी गई है।

 

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तरफ से प्रतिबंधों में छूट देने का प्रस्ताव रखा गया था।  इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने मंजूरी दे दी है।

विवाह समारोह के लिए क्या होगा नया नियम (Rajesh Tope)

मंत्रिमंडल (cabinet) में लिए गए निर्णय के अनुसार उपहारगृह को क्षमता से 50% तक मंजूरी दी गई हैं।  खुली जगह या लॉन में होने वाले शादी समारोह (wedding ceremony) में अधिक से अधिक 200 लोग शामिल हो सकते है।  जबकि हॉल में समारोह होने पर बैठने की क्षमता के 50% या 100 लोगों को परमिशन होगी।

प्राइवेट कार्यालय के लिया होगा नया नियम

सरकारी (government organization) व गैर सरकारी संस्था (non-government organization) के कर्मचारी, बैंक,रेलवे कर्मचारी को प्राथमिकता से वैक्सीन लेने के निर्देश दिए गए है।  प्राइवेट औधोगिक संस्था (private industrial organization) में सौ फीसदी वेक्सीनेशन हो चुका है तो वहां पूरी क्षमता से काम हो सकता है।  इसी स्थिति में प्राइवेट कार्यालय 24 घंटे खुले रह सकते है।  प्राइवेट कार्यालय को तीन शिफ्ट में काम कराने के लिए कहा गया है ताकि एक ही वक़्त में ज्यादा भीड़ न हो।
होटल और रेस्टोरेंट का समय बढ़ाया गया

कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए होटल (hotel) और रेस्टोरेंट (restaurant) का समय शाम 4 बजे तक रखा गया था।  लेकिन अब इस नियम में बदलाव करते हुए इसका समय रात 10 बजे तक कर  दिया गया है।
लेकिन इसके लिए वेटर और अन्य कर्मचारियों का दोनों वैक्सीन डोज पूरा होना जरुरी है।  थिएटर और धार्मिक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

 

 

Health Minister Rajesh Tope | स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी चेतावनी, कहा – उस दिन पुरे राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा

Maharashtra delta plus variant cases | राज्य में कोरोना डेल्टा प्लस के संक्रमित बढे; पुणे जिले में मिले और….

 

 

You might also like

Comments are closed.