Rain in Maharashtra | महाराष्ट्र में बारिश के फिर से सक्रिय होने के संकेत

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाइन – कोंकण Konkan संभाग और मध्य महाराष्ट्र Rain in Maharashtra में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश Rain हो रही है। हालांकि, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव की पट्टी बन रही है जिसका परिणाम राज्य पर भी पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग Meteorological Department ने संकेत दिया है कि 16 अगस्त से राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश फिर से शुरू हो जाएगी। विदर्भ में कुछ जगह पर मूसलाधार, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

जुलाई के महीने में कोंकण क्षेत्र और पश्चिमी महाराष्ट्र के घाट में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई थी। राज्य के कुछ हिस्सों में अभी भी हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। अगस्त की शुरुआत से राज्य में कम बारिश हुई है। उत्तरी महाराष्ट्र, मराठवाड़ा Marathwada और विदर्भ के कुछ हिस्सों में बारिश ने लंबी छुट्टी दी है। दो सप्ताह से अधिक समय से बारिश नहीं हुई है। खरीफ फसल Kharif Crop को लेकर चिंता जताई जा रही है। हालांकि इस क्षेत्र में दो से तीन दिनों में बारिश के संकेत हैं।

तापमान वृद्धि बरकरार
बारिश की छुट्टी के बाद तापमान वृद्धि बरकरार होने से गर्मी भी बढ़ेगी। राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन का अधिकतम तापमान Temperature पारा औसत से ऊपर चला गया है।

Web Title : Rain in Maharashtra signs of rain re activating across the state 

Join our WhatsApp GroupTelegramfacebook page and Twitter for every update

Ajit Pawar | कोरोना की तीसरी लहर इस महीने आ सकती है !; अजीत पवार ने दी चेतावनी

Pune Crime | पुणे : ट्रस्ट का अध्यक्ष व सचिव बताकर 7. 76 करोड़ की ठगी ; दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Sangli Crime News | महाराष्ट्र के सांगली में सिगरेट लाने में देरी होने पर दोस्तों ने पत्थर से कुचला; शव के टुकड़े-टुकड़े किये और….

You might also like

Comments are closed.