Rain Alert | रात में पुणे में हुई बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त , अगले 4 दिन इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी  

मुंबई (Mumbai News) : पुणे (Pune) में सोमवार की रात मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) हुई।  इसके बाद अब अगले चार दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी (Rain Alert) मौसम विभाग (Meteorological Department) ने दी है।  राज्य (Maharashtra) में अगले चार दिन कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ जोरदार बारिश की संभावना (Rain Alert) मौसम विभाग ने जताई है।  पहले से ही अति वृष्टि के कारण किसानों का भारी नुकसान हो चुका है।  अब फिर से मूसलाधार बारिश (Rain) की चेतावनी दिए जाने से किसानों की चिंता बढ़ गई है।

मौसम विभाग का आने वाले दिनों को लेकर संभावना और चेतावनी


5  अक्टूबर


कोंकण (Konkan) –   कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है।  दक्षिण कोंकण गोवा (Goa) के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।


मध्य महाराष्ट्र (Madhya Maharashtra)
– कुछ जगहों पर बारिश (Rain) की संभावना है। कुछ जगहों भारी  बारिश होने की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।


मराठवाड़ा (Marathwada)
– कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

विदर्भ (Vidarbha) – कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली (Lightning) चमकने की संभावना है।


6  अक्टूबर


कोंकण
– कुछ जगहों पर बारिश की संभावना (Rain Alert) है।  दक्षिण कोंकण गोवा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है। कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र – अधिकांश जगहों पर  बारिश की संभावना है।   कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।


मराठवाड़ा – 
कुछ  जगहों पर  बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

विदर्भ – कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।


7  अक्टूबर


कोंकण – 
अधिकांश जगहों पर  बारिश की संभावना है।   कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र –  अधिकांश जगहों पर  बारिश की संभावना है।   कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।


मराठवाड़ा – 
कुछ  जगहों पर  बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

विदर्भ – कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।


8 अक्टूबर

कोंकण – अधिकांश जगहों पर  बारिश की संभावना है।   कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र –  अधिकांश जगहों पर  बारिश की संभावना है।   कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

मराठवाड़ा – कुछ  जगहों पर  बारिश की संभावना है।  कुछ जगहों पर बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

विदर्भ – कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

पुणे और आसपास के परिसर के लिए मौसम विभाग का अनुमान


5 अक्टूबर
: आकाश आंशिक रूप से बादलों से घिरा रहेगा।  दोपहर/शाम के वक़्त आकाश सामान्यत: बादलों से भरा रहेगा।  बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकेगी और बारिश (Rain) होने की संभावना है।  (पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है)

6  अक्टूबर : आकाश आंशिक रूप से बादलों से घिरा रहेगा।  दोपहर/शाम के वक़्त आकाश सामान्यत: बादलों से भरा रहेगा।  बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकेगी और बारिश होने की संभावना है।  (पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है)

7  अक्टूबर : आकाश आंशिक रूप से बादलों से घिरा रहेगा।  दोपहर/शाम के वक़्त आकाश सामान्यत: बादलों से भरा रहेगा।  बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकेगी और बारिश होने की संभावना है।  (पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है)

8  अक्टूबर : आकाश आंशिक रूप से बादलों से घिरा रहेगा।  दोपहर/शाम के वक़्त आकाश सामान्यत: बादलों से भरा रहेगा।  बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकेगी और बारिश होने की संभावना है।  (पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है)

 

 

MPSC Prelims Exam | राज्य सेवा पूर्व परीक्षा की तारीख घोषित

Pune | आज दोनों वैक्सीन मिलेगी, 198 केंद्रों पर व्यवस्था

You might also like

Comments are closed.