Railway Recruitment | रेलवे में 400 से अधिक प्रशिक्षणार्थी पदों पर होगी भर्ती ! 

सोलापुर (Solapur News), 18 सितंबर : अगर आप रेलवे में नौकरी (Railway Recruitment) करने की सोच रहे है तो आपके लिए गोल्डन चांस है।  चितरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (Chittaranjan Locomotive Works) दवारा अप्रेंटिस पद (Apprentice Post) की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन (Railway Recruitment) मंगाए गए है।  इसके तहत कुल 492 CLW पदों पर भर्ती की जाएगी।  इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार clw.indianrailways.gov.in वेबसाइट पर अधिसूचना पढ़ सकते है।  इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर 2021 तक है।

 

CLW  दवारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदनकर्ताओं को apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करे और सभी डॉक्युमेंट्स पोर्टल पर अपलोड करे।  नियुक्ति के वक़्त इसकी जांच की जाएगी।  इसके बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की जांच की जाएगी। आवेदन (Application) करने के वक़्त सभी कॉलम को ध्यान से पढ़े और इसके बाद आवेदन करे।  क्योकि फॉर्म में कोई कमी रहती है तो दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

रिक्त पदों का ब्यौरा

फिटर – 200, टर्नर -20, मशिनिष्ट – 56, वेल्डर – 88, इलेक्ट्रीशियन – 112, एससी मैकेनिक्स – 4, पेंटर – 12
अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करने वालों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 10+2 परीक्षा में उतीर्ण होना आवश्यक है. इस पद के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 15 से 24 वर्ष हो।  आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सरकारी नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इस चयन के लिए किसी भी तरह की लिखित या इंटरव्यू /मौखिक परीक्षा नहीं होगी।  पोर्टल में दिए गए दसवीं के परीक्षा के अंक के आधार और मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रशिक्षणार्थी की नियुक्ति की जाएगी।  ऐसे शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर जाएगा।  ईमेल और मोबाइल के जरिये सूचित किया जाएगा।

 

 

 

GST council meeting | ….. इसलिए पेट्रोल, डीजल को GST के दायरे में लाने का निर्णय नहीं हो पाया; वित्त मंत्री ने बताई वजह

New Labour Code | 1 अक्टूबर से सप्ताह में 4 दिन काम ? मोदी सरकार लागू कर सकती है नई वेतन संहिता

You might also like

Comments are closed.