पंजाब Vs कोलकाता: आज ‘करो या मरो’ का मुकाबला

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – आज पंजाब बनाम कोलकाता खेले जाने वाला मैच दोनों के लिए ‘करो या मारो’ का होगा। पॉइंट्स टेबल में दोनों के बीच कुछ खासा अंतर नहीं है। दोनों टीमों ने अपना 12-12 मुकाबले खेल चुके है। जिसमें दोनों टीमों ने 5-5 मैच में जीत हासिल करने में कामयाब रहे है। इस सीजन शुरुवाती मैच में दोनों टीमों ने काफी अच्छी शुरुवात की थी। लेकिन, जैसे-जैसे सफर आगे बढ़ता गया दोनों टीमों के प्रदर्शन गिराता गया। कोलकाता को तो लगातार 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Image result for पंजाब vs kolkata ipl 2019

हालांकि आखिर में मुंबई इंडियंस को मात देने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। कोलकाता ने पिछले मैच में मुंबई को 34 रनों से मात दे छह मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ा था। इस समय वह अंकतालिका में छठे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स तीनों ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं।

Image result for पंजाब vs kolkata ipl 2019

प्री मैच समीकरण –
कोलकाता की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी तो अच्छी चल रही है लेकिन गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। तेज गेंदबाजी में आंद्रे रसेल, हैरी गार्ने, प्रसिद्ध कृष्णा ज्यादा कारगार नहीं रहे तो स्पिन में सुनील नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव भी टीम को सफलता नहीं दिला पाए हैं। बल्लेबाजी में जरूर शुभमन गिल, कार्तिक और रसेल ने दमदार प्रदर्शन किया है।

Related image

वहीं बात पंजाब की करें तो उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय है। सिर्फ लोकेश राहुल ही बल्ले से कुछ कमाल दिखा पाए हैं। क्रिस गेल ने उनका साथ दिया है लेकिन गेल की निरंतरता की कमी के कारण राहुल को अक्सर अकेले लड़ते हुए देखा गया है। टीम के मध्य क्रम और निचले क्रम में इस तरह का कोई बल्लेबाज नहीं है जो पंजाब के लिए मैच का पासा पलट सके। वहीं गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी के अलावा मुजीब उर रहमान पर जिम्मेदारी होगी।

Image result for पंजाब ipl 2019

संभावित टीम –
पंजाब:-
रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड, मुरुगन अश्विन, हरडस विजोएन और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता:- दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज, प्रसिद्ध कृष्णा, नीतीश राणा और संदीप वॉरियर।

You might also like

Comments are closed.