Pune | दस लाख के दंड की वसूली का फरमान देने वाले मुखिया कौन ? 

पुणे, 31 अगस्त : (pune) कोरोना महामारी में लोग पहले से ही परेशान है।  ऐसे में हर दिन 10 लाख रुपए का दंड वसूल करने के आदेश देने वाले उपायुक्त माधव जगताप (Deputy Commissioner Madhav Jagtap) के पीछे आखिर मुख्य आदमी (pune) कौन है ? उसका नाम घोषित करने की मांग शिवसेना (shivsena) के प्रतिनिधि मंडल ने मनपा आयुक्त विक्रम कुमार (Municipal Commissioner Vikram Kumar) से की है.

इस मामले में आयुक्त का कहना है कि इस आदेश के जारी किये जाने को लेकर उन्होंने कोई जानकारी नहीं है। इसकी जांच की जा रही है।  इस मौके पर शहर प्रमुख संजय मोरे , गजानन थरकुड़े, जिला प्रमुख विजय देशमुख, शिवसेना के गुटनेता पृथ्वीराज सुतार, नगरसेवक बाला ओसवाल, पल्लवी जावले, शहर संगठक राजेंद्र शिंदे उपस्थित थे।
शहर में बिना मास्क घूमने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए हर दिन 10 लाख रुपए की वसूली करने का आदेश माधव जगताप ने जारी किया था।  इसका शहर में तीव्र विरोध होने के बाद इस आदेश को रद्द कर दिया गया।  इस पर शिवसेना शहर प्रमुख संजय मोरे ने कहा कि यह आदेश माधव जगताप जारी नहीं कर सकते है।  उन पर इस तरह का दबाव डालने वाला कौन है ? यह साफ होना चाहिए।
तालिबानी तरीके से फरमान जारी करने वालों को आगामी चुनाव में पुणेवासी अपनी जगह दिखा देंगे।
दंडात्मक कार्रवाई इनकम बढ़ाने का रास्ता नहीं है।  लोगों में जनजागृति करना ही दंडात्मक कार्रवाई का उद्देश्य होता है।  इसका ज्ञान प्रशासन और सत्ताधारियों को होना जरूरी है। आयुक्त ने कहा कि इस आदेश के जारी करने को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है।  जगताप को तीन दिनों में इसका जवाब देने के लिए कहा गया है।

 

Weather Alert | मुंबई और पुणे में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, ‘इन’ जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

कुछ दिन बारिश (Weather Alert) थमने के बाद अब फिर महाराष्ट्र (Maharashtra) में मानसून (Monsoon) सक्रिय हो गया है। इस समय छत्तीसगढ़ क्षेत्र में एक निम्न दबाव की पेटी बन गई है। इससे महाराष्ट्र में बारिश के लिए उपजाऊ माहौल बन गया है। 

You might also like

Comments are closed.