Pune Unlock | पुणे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंधों में दी गई छूट 

पुणे (Pune News), 17 अगस्त : जिले (Pune Unlock) के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की रेट (corona infected patient rate) 5% से कम हो गई है।  ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में भी सोमवार से कोरोना संबंधी प्रतिबंधों (restriction) में छूट देने का निर्णय लिया गया है।  यह जानकारी जिलाधिकारी डॉ. राजेश देशमुख (Dr. Rajesh Deshmukh) ने दी है।  इस निर्णय के अनुसार पुणे (Pune Unlock) शहर की तरह अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी दुकानें, होटल, मॉल और बियर बार रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

 

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की रेट पांच फीसदी से कम नहीं हो रही थी।  इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानें (shop), होटल (hotel) और रेस्टोरेंट (restaurant) को दोपहर चार बजे तक ही खुली रखने की परमिशन दी गई थी।  लेकिन फ़िलहाल ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की रेट 4. 9% पर आ गई है।  इसलिए सोमवार से प्रतिबंधों में छूट दी गई है। साथ ही पुणे (Pune) व खड़की कैंटोनमेंट (Khadki Cantonment) और देहु रोड कैंटोनमेंट (Dehu Road Cantonment) सीमा में प्रतिबंधों में छूट देने का आदेश जिला प्रशासन (district administration) ने जारी किया है।
कोरोना वैक्सीन की दोनों दो ले चुके लोगों को ही मॉल में प्रवेश दिया जाएगा।  होटल और दुकानों के कर्मचारियों का दोनों डोज लिए 14 दिन पुरे होने पर ही प्रवेश दी जाएगी।
जिम, योग सेंटर, सैलून और स्पा रात 10 बजे तक 50% क्षमता से खुले रहेंगे।  विवाह समारोह के लिए खुले परिसर में अधिक से अधिक 200 लोगों और बंद मंगल कार्यालय में 50% क्षमता से या अधिक से अधिक 100 लोगों को अनुमति होगी।  फ़िलहाल सिनेमा हॉल और प्रार्थना स्थल बंद रहेंगे।

 

 

 

Maharashtra unlock | महाराष्ट्र : …. तो फिर से Lockdown ; प्रतिबंध हटाने के पहले दिन मुख्यमंत्री ठाकरे की चेतावनी

Mumbai Unlock Guidelines | मुंबईकरों को राहत; आज से लोगों के लिए मैदान, पार्क, चौपाटी शुरू