Pune | पुणे के चांदनी चौक का ट्रैफिक जाम आख़िरकार कम होगा

कोथरुड : Pune | चांदनी चौक (Chandni Chowk) के बहुमंजिली फ्लाईओवर (Flyover) और पुणे -बंगलोर नेशनल हाईवे (Pune-Bangalore National Highway) के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इनमें कोथरुड (Kothrud) के दावी भुसारी कॉलोनी के श्रृंगेरी मठ के बगल में अधूरे सर्विस रोड (Service Road) का काम आख़िरकार शुरू हो गया है। इस सड़क का काम शुरू होने के बाद चांदनी चौक का ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) कम करने में मदद मिलेगी। साथ ही (Pune) कोथरुड आने वाले वाहनों को भी कम परेशानी होगी।

 

श्रृंगेरी मठ (Sringeri Math) के बगल से महात्मा सोसायटी की तरफ जाने वाली सर्विस रोड का काम पिछले कई महीने से बंद है। इसकी वजह से कोथरुड से वारजे, सातारा, कात्रज जाने वाले वाहन चालकों को वेदभवन के सर्विस रोड या चांदनी चौक (Chandni Chowk) के चक्कर लगाकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है।

 

लेकिन चांदनी चौक में फ्लाईओवर (Flyover) का काम जारी रहने की वजह से मुलशी, कोथरुड, पाषाण के साथ मुंबई से आने वाली ट्रैफिक के लिए एक ही रोड है। ऐसे में सुबह-शाम ट्रैफिक जाम लगना रोज की बात हो गई है. इसलिए श्रृंगेरी मठ के पास की सर्विस रोड का काम तत्काल शुरू करने की मांग नगरसेविका अल्पना वरपे (Corporator Alpana Varpe) ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी (National Highway Authority) के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुहास चिटणीस (Project Director Suhas Chitnis) से की थी।

 

आने वाले तीन महीने में इस सर्विस रोड का काम पूरा होने के बाद यह रोड ट्रैफिक के लिए खुलेगी । ऐसे में भुसारी कॉलोनी (Bhusari Colony) के साथ कोथरुड आने वाले नागरिकों को इस सड़क से फायदा होगा। ट्रैफिक जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

 

– अल्पना गणेश वरपे, नगरसेविका (Alpana Ganesh Varpe, Corporator)

 

Pune | पिंपरी में एक व्यक्ति ने फ्लाईओवर से छलांग लगाकर आत्महत्या का किया प्रयास

You might also like

Comments are closed.