पुणे : स्वारगेट-कात्रज मेट्रो का प्रस्ताव आगे बढ़ाया गया 

पुणे, 22 जून : स्वारगेट से कात्रज मेट्रो के बढे 733 करोड़ रुपए के खर्च को मंजूरी देने का प्रस्ताव जेनरल बॉडी में पेश किया गया।  लेकिन इस संबंध में विस्तार से जानकारी देने के लिए मेट्रो के अधिकारी उपस्थित नहीं होने की वजह से इस प्रस्ताव को आठ दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

पिंपरी-चिंचवड़ से स्वारगेट मेट्रो प्रोजेक्ट के विस्तार किया जाएगा।  स्वारगेट से कात्रज मार्ग में अंडरग्राउंड मेट्रो का प्रस्ताव है।  लेकिन इस काम के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने अपने हिस्से की 15% फंड में कटौती की है।  ऐसे में इस खर्च का भार मनपा को उठाना पड़ेगा।  इस प्रस्ताव को स्थाई समिति से मंजूरी मिल गई है।  यह सोमवार को मंजूरी के जनरल बॉडी में रखा गया था।  कांग्रेस के गुट  नेता आबा बागुल, शिवसेना के गुट नेता पृथ्वीराज सुतार, नगरसेवक विशाल तांबे  ने इस प्रस्ताव को लेकर विस्तृत जानकारी देने की मांग की।  लेकिन उस वक़्त मेट्रो के अधिकारी सभागृह में मौजूद  नहीं थे।  इस वजह से जानकारी नहीं मिल पाई।
इस बीच नगरसेवक बाला ओसबाल ने कहा कि इस प्रोजेक्ट में पहले ही देरी हो चुकी है।  ऐसे में और देरी क्यों की जा रही है।  उन्होंने प्रस्ताव को मंजूरी देने की  मांग की. लेकिन इसपर एकमत नहीं होने की वजह से इस प्रस्ताव को 28 जून तक आगे बढ़ा दिया गया।
You might also like

Comments are closed.