Pune | महत्वपूर्ण खबर! लाल परी का सफर हुआ महंगा, टिकट दर में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी

पुणे (Pune News) : Pune | पिछले कुछ समय से राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इसका असर राज्य की एसटी बस (ST Bus) पर भी दिख रहा है। इसलिए तीन महीने पहले एसटी (ST) ने राज्य सरकार (State Government) के पास टिकट बढ़ोतरी का प्रस्ताव भेजा था। एसटी के इस प्रस्ताव को सरकार ने ग्रीन सिग्नल दिया है। मंगलवार 26 अक्टूबर से राज्य भर में एसटी की कीमत (ST Ticket Hike) में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी (Pune) होगी।

 

पिछले वर्ष भर से राज्य की परिवहन बस (Transport Bus) घाटे में थी। कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा था। एसटी प्रशासन (ST Administration) के घाटे में होने का एक कारण अर्थात जिस प्रमाण में डीजल की कीमत (Diesel Price) में बढ़ोतरी हो रही है उस हिसाब से टिकट के दाम नहीं बढ़े थे।

इसके लिए प्रशासन ने तीन महीने पहले राज्य सरकार (State Government) के पास टिकट के दाम में बढ़ोतरी   का  प्रस्ताव भेजा था। इसलिए मंगलवार से राज्य भर में एसटी टिकट (ST Ticket) का  दर 17 प्रतिशत से बढ़ गया है।

 

 

 

————————————————————————————————————————————————-

 

Pune News | महंगाई व ईंधन दरवृद्धि के खिलाफ शिवसेना का शिव आक्रोश आंदोलन

Pune News | पुणे मनपा पर पहले की तरह कांग्रेस का झंडा फहराएं: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले

पुणे (Pune News) : आगामी मनपा चुनाव (Upcoming Municipal Elections) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के कार्यकर्ता जिद्द से काम करें और पहले की तरह ही पुणे मनपा (Pune Municipal Corporation) पर कांग्रेस (Congress) का झंडा फहराएं, ऐस आवाहन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पाटोले (Nana Patole) ने कांग्रेस के कार्यकर्ता (Pune News) से की। मनपा चुनाव की पृष्ठभूमि पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पाटोले (Congress state president Nana Patole) ने शनिवार को पुणे (Pune) दौरा  कर विविध इलाके के कार्यकर्ता से संपर्क किया, सम्मेलन किया और जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मुलाकात में पाटोले ने प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ता से चुनाव की नीति और व्यूहरचना पर चर्चा की।

You might also like

Comments are closed.