Pune | बोपोडी उर्दू हाई स्कूल में सायन्स और कॉमर्स ज्यूनियर कॉलेज शुरू

पिंपरी : Pune | अल्पसंख्यक व अल्पभाषिक मुस्लिम समाज के लिए पुणे मनपा (Pune Municipality) की तरफ से उर्दू हाई स्कूल सन 2021-2022 ये शैक्षणिक वर्ष मे उर्दू माध्यम से 11वीं और 12वीं के क्लास शुरू हो रहे है। इस (Pune) स्कूल मे लड़के और लड़कियों के लिए सायन्स और कॉमर्स के क्लास पहले शुरू होंगे।

 

साइंस में दाखिला पुणे (Pune) शहर और जिले में कहीं भी इंतजाम नहीं है। खास बात यह है की लोनावला, शिरूर, जुन्नर, मंचर, बारामती, पिंपरी चिंचवड़ जैसे क्षेत्रों में लड़कों के लिए कहीं भी ये इंतजाम नही है। इस कमी को तंजीम ए वालेदैन के जनरल सेक्रेटरी जनाब अब्दुलगनी मुजावर (Mr Abdulgani Mujawar) ने महसूस किया और बोपोडी के नगरसेवक प्रकाश ढोरे (Prakash Dhore) के सामने ज्यूनियर कॉलेज (junior college) की मांग की। नगरसेवक प्रकाश ढोरे ने पुणे मनपा में जूनियर कॉलेज का प्रस्ताव पेश किया और उसे मंजूरी दिलाई।

 

इस प्रकार से बोपोडी उर्दू प्राइमरी स्कूल (Bopodi Urdu Primary School) में इसी साल उर्दू और अंग्रेजी माध्यम में ई लर्निंग नर्सरी और पहली से शुरू की है, बच्चों का दाखला शुरू है। इस बारे में प्रकाश ढोरे ने कहा, बोपोडी के हर जाति और समाज के बच्चों ने तालीम हासिल करना चाहिए और उसके लिए वो खुद कोशिश करते रहेंगे। जल्दी ही जूनियर कॉलेज के लिए टीचर की भरती शुरू होगी और बच्चों के 11वीं और 12वीं के लिए दाखला शुरू होगा। बोपोडी में रेल्वे स्टेशन (railway station) और बस का इंतजाम करीब में रहने की वजह से दूर से आनेवाले विद्यार्थियों को आसानी होगी।

 

 

 

Pune News | दिव्यांगों ने आपस में शादी की तो मनपा देगी 2 लाख की वित्तीय मदद

 

Pune News | बिजली की लुकाछिपी से त्रस्त निगड़ीवासियों के महावितरण पर हल्लाबोल

 

Lalbabu Gupta | विश्व श्रीराम सेना के संस्थापक लालबाबू गुप्ता राज्यपाल के हाथों पुरस्कृत

 

Pune News | पंचवार्षिक सर्वेक्षण की पूर्व तैयारी के तहत फेरीवाला समिति की बैठक

You might also like

Comments are closed.