Pune School Reopen | पुणे में पहली से सातवीं तक के स्‍कूल 1 दिसंबर को नहीं ‘इस’ तारीख से खुलेंगे, महापौर मुरलीधर मोहोल ने दी जानकारी

पुणे : Pune School Reopen | राज्‍य सरकार (maharashtra government) ने कल यानी 1 दिसंबर से राज्‍य में पहली से स्‍कूल खोलने का निर्णय लिया है. लेकिन मुंबई मनपा (BMC) ने 1 दिसंबर की बजाय 15 दिसंबर से स्‍कूल खोलने (Pune School Reopen) का निर्णय लिया है. इसके बाद अब पुणे मनपा ने भी पुणे में स्‍कूल 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया है. 0ने यह जानकारी दी है.

स्‍कूल खोलने के संदर्भ में महापौर मुरलीधर मोहोल ओर मनपा आयुक्‍त विक्रम कुमार की बैठक हुई है. इस बैठक में पुणे के स्‍कूल 15 दिसंबर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है. ओमिक्रॉन संक्रमण को देखते हुए पुणे में तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है. इस वजह से पुणे में स्‍कूल 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया गया है.

राज्‍य सरकार ने 1 दिसंबर से पहली से चौथी तक के स्‍कूल खोलने की घोषणा की थी. अब महापौर ने कहा है कि अभिभावक संगठन और और शिक्षण संस्‍थाओं के साथ चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा. ऐसे में स्‍कूल खोलने को लेकर प्रशासन की तरफ से भ्रम की स्थिति देखने को मिल रही है.

आखिरकार पुणे मनपा आयुक्‍त और महापौर के बीच हुई चर्चा के बाद पहली से सातवीं तक के स्‍कूल 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया गया है. स्‍कूल शुरू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है. लेकिन ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए सावधानी बरती जा रही है.

You might also like

Comments are closed.