Pune Railway Division | पंचगंगा नदी में आई बाढ़ के कारण 8 अगस्त तक ‘ये’ ट्रेनें मिरज में शार्ट टर्मिनेट होंगी और वहीं से चलेंगी

 

 

पुणे :  पुणे रेल मंडल (Pune Railway Division) के मिरज– कोल्हापुर रेलखंड (Miraj – Kolhapur railway line) पर भारी बारिश के कारण इस मार्ग पर पंचगंगा नदी (Panchganga River) में आयी बाढ़ के चलते क्षतिग्रस्त हुए रेलवे ट्रैक (railway track) को पुनः ठीक करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। इसलिए इस रेलखंड (Pune Railway Division) पर सभी गाड़ियों  का आवागमन रविवार 8 अगस्त तक बंद  रहेगा । इस कारण शुक्रवार 6 अगस्त को रवाना होनेवाली विशेष गाड़ी संख्या 01045  कोल्हापुर–धनबाद एक्सप्रेस (Kolhapur-Dhanbad Express) एवं 01404 कोल्हापुर–नागपुर एक्सप्रेस (Kolhapur-Nagpur Express) रद्द रहेगी I

इस दौरान 01039/01040 गोंदिया- कोल्हापुर- गोंदिया, 01029/01030, 01411/01412 कोल्हापुर-मुंबई- कोल्हापुर, 07416/07415 तिरुपति- कोल्हापुर-तिरुपति विशेष गाडियां मिरज स्टेशन से रवाना होंगी एवम वापसी में इनकी सेवाएं मिरज स्टेशन पर समाप्त होंगी। इसके अलावा अहमदाबाद, निज़ामुद्दीन विशेष गाडियों की सेवा मिरज स्टेशन से ही आरंभ होंगी।

 

Maharashtra Rain | महाराष्ट्र : अब 8 दिन बारिश से आराम 

राज्य में पिछले कुछ दिनों से बारिश गायब हैं।  लेकिन कोंकण और मध्य महाराष्ट्र (Maharashtra Rain) के घाटी क्षेत्रों में से एक कोल्हापुर सहित इसके आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो रही है।  लेकिन शुक्रवार से अगले कम  से कम एक सप्ताह तक बारिश (rain) नहीं होने का अनुमान मौसम विभाग (weather department) ने लगाया है।

राज्य में पिछले दस दिनों से बारिश रुकी हुई है।  इसे सक्रिय होने के लिए अनुकूल मौसम नहीं होने के कारण राज्य से बारिश गायब हो गई है।  अधिकांश क्षेत्रों में और एक सप्ताह तक बारिश के गायब रहने की संभावना है. कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के घाटी क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।
You might also like

Comments are closed.