Pune Railway Division | बिना टिकट यात्रा करनेवाले 9 हजार 748 रेल यात्रियों से वसूला गया 38 लाख का जुर्माना

रेल यात्रियों से वसूला जुर्माना

पुणे (Pune News) : पुणे रेल मंडल (Pune Railway Division) पर जुलाई महीने में टिकट जांच (Ticket Inquiry) के दौरान 9 हज़ार 748 लोगों को  बिना टिकट यात्रा करते पाया गया और उनसे 38 लाख 34 हजार रुपये जुर्माना (Fine) वसूल किया गया। इसी के साथ 6 लोगों को अनियमित रूप से यात्रा करने पर 2800 रुपए जुर्माना लगाया गया (Pune Railway Division) जबकि बिना बुक किए गए सामान को ले जाते हुए 124 लोगों  से 15200 रुपए  से अधिक जुर्माना राशि वसूल की गई है।

 

इस वर्ष अप्रैल से जुलाई  की  चार महिने की अवधि में  27 हजार से अधिक लोग बिना टिकट यात्रा करते मिले। उक्त कार्रवाई मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा (Renu Sharma), अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रकाश उपाध्याय एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा के मार्गदर्शन में तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्याम कुलकर्णी, सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस. वी.एन. सुभाष के नेतृत्व में टिकट जांच निरीक्षकों तथा रेल सुरक्षा बल (Railway Protection Force) के सहयोग से की गई।

रेल प्रशासन (Railway Administration) द्वारा इस प्रकार की टिकट जांच नियमित तौर पर चलाई जा रही है । यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वर्तमान में केवल कंफर्म टिकट (confirmed ticket) वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई है अतः वे कंफर्म टिकट लेकर ही यात्रा पर निकलें।

अन्यथा उन्हे  रेल अधिनियम के तहत जुर्माना देना होगा तथा न भरने की स्थिति में जेल की सजा भी हो सकती है।

 

 

———————————————————————————————————————–

 

Pay Parking | पुणे: भुसार बाजार में पांच जगहों पर ‘पे एंड पार्क’ की सुविधा

पुणे: (Pay Parking) पुणे कृषि उत्पन्न बाजार समिति (Pune Agricultural Produce Market Committee) ने भुसार विभाग में ट्रैफिक जाम (traffic jam) को दूर करने और बाजार में प्रवेश करने वाले वाहनों को ढंग से लगाने के लिए एक निजी ठेकेदार को पार्किंग (Pay Parking) का कॉन्ट्रैक्ट देने का निर्णय लिया था। हालांकि व्यापारियों ने इसका विरोध किया। इसलिए समिति ने कुछ जगह कम कर पांच जगहों के 61 हजार वर्ग फुट जगह के लिए पार्किंग का कॉन्ट्रैक्ट (Parking) दिया है। इसलिए बाजार समिति की आय बढ़ने का दावा समिति ने किया है।

Azadi Ka Amrit Mahotsav | भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाने के लिए वेबसाइट की शुरुआत

 

 

 

You might also like

Comments are closed.