Pune | ‘एनडीए’ कैडेट की मृत्यु का मामला : सैन्य अदालत ने दिए जांच के आदेश

पुणे (Pune News) :  Pune | राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defense Academy) (एनडीए) में प्रशिक्षण के दौरान एक विदेशी छात्र की मौत (Death) के मामले में उत्तम नगर पुलिस थाने (Uttam Nagar Police Station) में अचानक मौत का मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, मालदीव दूतावास (Maldives Embassy) को इस मामले की जानकारी दे दी गई है और सेना की एक अदालत (Court) ने छात्र की मौत की जांच के आदेश दिए हैं।

मृतक छात्र का नाम कैडेट मुहम्मद सुल्तान इब्राहिम (Cadet Muhammad Sultan Ibrahim) (उम्र 21, मूल निवासी मालदीव) है। इस संबंध में उत्तम नगर पुलिस थाने में अचानक मौत का मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील जैतापुरकर (Senior Police Inspector Sunil Jaitapurkar) और सेना के मुताबिक इब्राहिम एनडीए के 145वें कोर्स का छात्र था. वह 12 मार्च, 2021 से प्रशिक्षण के लिए एनडीए में शामिल हुए थे। फिलहाल उनके कोर्स का दूसरा चरण चल रहा है।

 

हमेशा की तरह, इब्राहिम ने एक गतिविधि में भाग लिया था जो शनिवार की सुबह एनडीएम (NDM) में प्रशिक्षण का हिस्सा था। इसी दौरान वह मौके पर ही अचानक गिर पड़े। उसका इलाज किया गया। लेकिन इलाज के पहले ही उसकी मौत हो गई। इब्राहिम (Muhammad Sultan Ibrahim) की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम किया जाएगा। सेना (Army) की एक अदालत ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मालदीव दूतावास को भी सूचित कर दिया गया है। घटना की रिपोर्ट पुलिस (Police) को भेजी जाएगी। इस बीच, सेना ने कहा कि मालदीव दूतावास के परामर्श से इब्राहिम के शव को सैन्य सम्मान के साथ मालदीव भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

 

 

Pune | पुणे में सहकारिता यूनिवर्सिटी स्थापित की जाए

Pune | इंदौर-दौंड एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे; मुंबई से पुणे की तरफ आने वाली ट्रैफिक बाधित

You might also like

Comments are closed.