Pune | मास्क न पहननेवालों पर पुणे मनपा की कार्रवाई

पुणे मनपा

पुणे (Pune News) : Pune | गणेशोत्सव (Ganeshotsav) के मौके पर सड़कों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस पृष्ठभूमि पर कोरोना नियमों का उल्लंघन (Corona Rules Violation) करनेवालों, मास्क (Mask) नहीं पहनने और ‘सामाजिक दूरी’ का उल्लंघन करने वाले नागरिकों के खिलाफ मनपा (Pune Municipal Corporation) द्वारा कार्रवाई (Pune) की जा रही है।

 

मनपा ने 15 क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक टीम नियुक्त की है। यह सहायक आयुक्त स्तर के अधिकारियों के नियंत्रण में है। सरकार ने गणेशोत्सव के दौरान कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए पाबंदियां (Restrictions) लगाई हैं। इसलिए गणेश मंडल (Ganesh Mandal) गणेशोत्सव को बहुत ही साधारण तरीके से मना रहे हैं।

 

हालांकि पहले दिन से स‌ड़कों पर भीड़ नजर आ रही है। कई लोग मास्क को ठीक से नहीं पहनते हैं या फिर मास्क को अपनी जेब में रखते हैं। फलस्वरूप मनपा की टीमों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है और प्रत्येक से 500 रुपये का जुर्माना (Fine) वसूला जा रहा है।

 

इसके अंतर्गत नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से रोजाना करीब 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है। नागरिक नियमों का पालन करें और कोरोना के खतरे से बचें, ऐसी अपील मनपा की ओर से की जा रही है। वहीं, मास्क (Mask) नहीं पहनने वालों पर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) द्वारा भी कार्रवाई की जा रही है।

 

 

Pune | पुणे के बावधन बुद्रुक में बिग बास्केट कंपनी के गोदाम में भीषण आग; लाखों रुपए का नुकसान

Mumbai-Pune Expressway | मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर कार्यान्वित होगा इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम

You might also like

Comments are closed.