Pune | उजनी डैम से भीमा नदी में 25 हज़ार क्यूसेक पानी छोड़ा गया 

बिजवड़ी (Bijwadi News) : पुणे (Pune) जिले की सीमा पर स्थित उजनी डैम (Ujni Dam) 110% भर चुका है। रविवार से भीमा नदी (Bhima River) में पानी छोड़ा जा रहा है।  पानी स्टॉक (Water Stock) पर  नियंत्रण रखकर बाढ़ की स्थिति पैदा नहीं हो इसका प्रयास किया (Pune) जा रहा है।

 

उजनी डैम के 16 दरवाजों से 25 हज़ार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।  ऐसे में नदी किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी और सुरक्षा का ध्यान रखने की अपील उजनी के प्रशासन (Administration) दवारा की जा रही है।

 

अब उजनी के 16 दरवाजों से सिनामाढ़ा 148 क्यूसेक, दहिगांव 63 क्यूसेक, बोगदा 150 क्यूसेक, मुख्य कालवा 650 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।
पुणे (Pune) और डैम कैचमेंट एरिया (Dam catchment area) में अच्छी बारिश होने की वजह से भीमा नदी (Bhima River) में भारी मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है। लेकिन उजनी परिसर और इंदापुर तालुका में कम बारिश (Rain) होने के बावजूद उजनी डैम भीमा  खाई बारिश से 109. 68% भर गई है।

 

 

————————————————————————————————————————————————

 

Pune Weather Update | शहर परिसर में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना बरक़रार

पुणे (Pune News) : शहर (Pune Weather Update) और आसपास के परिसर में सप्ताह भर से बारिश (Rain) ने अपना कहर जारी रखा है।  शनिवार को हुई भारी बारिश (Pune Weather Update) के बाद रविवार को भी कई क्षेत्रों में बारिश हुई।  आने वाले 24 घंटे में शहर में बारिश होने की संभावना जताई गई है। शहर में रविवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे।  इस दौरान काफी तेज़ हवाएं चल रही थी। दोपहर में शहर और आसपास के परिसर में बारिश (Rain) का बादल छाने लगा।  

You might also like

Comments are closed.