Pune | पुणे में लगातार 75 घंटे कोरोना टीकाकरण अभियान

पुणे (Pune News) – पुणे (Pune) जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। टीकाकरण (Vaccination) से इसका फायदा भी हो रहा है। जानकारी के मुताबिक पुणे (Pune) शहर और जिले में लगातार 75 घंटे के विशेष टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) लागू किया जाएगा, पालक मंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) ने शुक्रवार को पुणे में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा। वह जिले में कोरोना संक्रमण समीक्षा बैठक (Corona Infection Review Meeting) के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

 

4 अक्टूबर से शहर और जिले में स्कूल शुरू (School Reopen) हो जाएंगे। जिले के ग्रामीण अंचलों में अभिभावकों में अपने बच्चों को स्कूल भेजने की मानसिकता है। लेकिन, शहर के अधिकांश अभिभावक अपने बच्चे को स्कूल नहीं भेजना चाहते है। यह अभिभावकों द्वारा स्कूलों से मांगे गए सहमति पत्रों से स्पष्ट हो रहा है। स्कूलों (School) ने सरकार की गाइडलाइंस  (Guidelines) के मुताबिक पूरी तैयारी और प्लानिंग कर ली है। कुछ स्कूलों ने अपने तरीके से सप्ताह में तीन दिन, किसी ने दो दिन, तो किसी ने पांच दिन ऑफलाइन की योजना बनाई है।

 

पवार ने कहा कुछ अभिभावक कह रहे है कि दिवाली करीब आ रहा हैं। स्कूलों में दिवाली की छुट्टी लगेगी। इतनी जल्दी क्या है छात्रों को स्कूल भेजनी की। दिवाली के बाद देखते है।

 

अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा – अब कोरोना का संक्रमण कम हो गया है। टीकाकरण (Vaccination) भी बहुत हुआ है। तो अब कोरोना खत्म हो गया है, इस भ्रम से बचे। कोरोना नियमों (Corona Rules) का पालन करे। उन्होंने कहा – अभी तक कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसलिए सभी लोगों मास्क (Mask) का नियमित रूप से इस्तेमाल करे। साथ ही पर्याप्त दूरी बनाए रखे और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करे।

 

 

You might also like

Comments are closed.