Pune | बुधवार को पुणे में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं, महापौर मुरलीधर मोहोल ने  पुणेकरों को दिया इसका श्रेय

पुणे (Pune News) : महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस का पहला मामला पुणे (Pune) में ही मिला था। उसके बाद पुणे (Pune) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पूरी तरह से फैल गया। पुणे में कोरोना से मृत्यु (Corona Death Rate) का आंकड़ा ज्यादा था। ऐसे में पुणे से एक राहत भरी खबर सामने आई है। करीब आठ महीने  के बाद बुधवार को पुणे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। यानी बुधवार को पुणे में किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। इस बारे में पुणे शहर के महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Murlidhar Mohol) ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

 

पुणे शहर के महापौर मुरलीधर मोहोल ने इसका पूरा श्रेय पुणे की जनता को दिया है।

 

आज पुणे (Pune) में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Infected Patient) की मौत नहीं हुई है। पुणे मनपा (Pune Municipal Corporation) की सीमा में जहां कोरोना संक्रमण पर काबू पा लिया गया है, वहीं अब मृतक की संख्या भी नियंत्रण में आ गई है। कल (बुधवार) मनपा क्षेत्र में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज  की मौत (Death) नहीं हुई है। 6 फरवरी 2021 के बाद पहली बार हमें यह राहत मिली है, ऐसा ट्वीट करते हुए पुणे के महापौर ने खुशी जताई है।

 

डॉक्टर्स और टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद

 

शहर में आज 118 कोरोना पीड़ितों को डिस्चार्ज दिया गया है और पुणे शहर में कुल डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 4 लाख 93 हजार 414 पहुंच गई है। इलाज करनेवाले सभी डॉक्टरों और टीम का तहे दिल से शुक्रिया, ऐसा उन्होने ट्वीट किया है।

 

पुणे में बुधवार को 5,986 टेस्ट किए गए। पुणे शहर में अब कुल टेस्ट की संख्या 34 लाख 94 हजार 837 है। पुणे में इलाज करा रहे 998 मरीजों में से 151 की हालत गंभीर है और 178 ऑक्सीजन (Oxygen) पर हैं।

 

पुणे कोरोना अपडेट: बुधवार 20 अक्टूबर, 2021

 

इलाज शुरू: 988

नए मरीज: 112 (5,03,469)

डिस्चार्ज: 118 (4,93,414)

टेस्ट: 5,986 (34,94,837)

मृत्यु: 0 (9,067)

 

अब सीधे सोसायटी में टीकाकरण

 

पुणे मनपा (Pune Municipal Corporation) की सीमा में तेजी से टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है, हालांकि बचे हुए नागरिकों का जल्द से जल्द टीकाकरण करना आवश्यक है इसलिए सीधा सोसायटी में जाकर वैक्सीनेशन की मुहीम पुणे मनपा ने अपने हाथ में लिया है। जिन सोसायटियों में नागरिकों का टीकाकरण  बचा हुआ है   , उन्हें संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी से संपर्क करना चाहिए और लाभार्थियों की अपेक्षित संख्या की सूचना देनी चाहिए। पुणे मनपा में रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण किया गया है, हालांकि, इस टीकाकरण (Vaccination) में तेजी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

अभी तक मनपा द्वारा टीकाकरण को लेकर चलाए गए सभी विशेष अभियान सफल रहे हैं। मुझे विश्वास है कि इस अभियान को भी पुणेकर बहुत अच्छा रिस्पॉन्स देंगे, ऐसा मुरलीधर मोहोल ने कहा।

 

CM Uddhav Thackeray | मुंबई के गैर क़ानूनी कंस्ट्रक्शन को लेकर CM उद्धव ठाकरे कठोर ; दिया यह संदेश

You might also like

Comments are closed.