Pune | आज दोनों वैक्सीन मिलेगी, 198 केंद्रों पर व्यवस्था 

पुणे (Pune News) : Pune | मंगलवार को 198 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की व्यवस्था की गई है। इन केंद्रों पर दोनों वैक्सीन (Vaccination) उपलब्ध होगी।

कोविशील्ड (Covishield) के 187 केंद्रों में से प्रत्येक पर 200 डोज उपलब्ध कराये गए  है।  को-वैक्सीन (Covaxin) के 11 केंद्रों में से प्रत्येक में 200 डोज उपलब्ध कराये गए है।  18 वर्ष से अधिक उम्र  के सभी नागरिकों को कोविशील्ड की जो पहली डोज (First Dose) मिलने वाली है उसकी ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) 10% है।  जबकि ऑन द स्पोर्ट बुकिंग 10% है।
जबकि को-वैक्सीन (Covaxin) की जिन्हे पहली डोज मिलनी  है उसके 10% डोज ऑनलाइन बुकिंग के जरिये और 10% डोज ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन  से मिलेगा।  दिव्यांग और गर्भवती महिला और शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों को ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के तहत  प्राथमिकता से वैक्सीन दी जाएगी।

 

—————————————————————————————————————————————————-

 

Pune | पुणे रेलवे स्टेशन परिसर में पानी घुसा; स्टेशन का रेलवे लाइन पानी से लबालब भरा

पुणे (Pune News) : पुणे (Pune) में सोमवार की शाम हुई भारी बारिश (Rain) ने पुणे (Pune) वासियों को मुश्किल में डाल दिया।  इसका असर रेलवे यात्रियों (Railway Passenger) पर भी हुआ. पुणे स्टेशन (Pune Station) का फ्लैट नंबर 1 पानी से लबालब भर गया।  प्लेटफार्म (Platform) एक पर 3 से 4 फ़ीट पानी भर गया था।  जबकि अम्ब्रेला गेट (Umbrella Gate) में भी हर तरफ पानी  ही पानी नज़र आया।  यात्रियों की बैग इस पानी में बहकर जाने लगी ।  स्टेशन के कई विभागों में पानी घुस जाने से कर्मचारियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पुणे (Pune) में शाम को बारिश शुरू हुई थी।  इसके बाद ही स्टेशन परिसर में पानी जमा होना शुरू हो गया।  पानी का जोर बढ़ने पर रेलवे लाइन (Railway Line) पर भारी मात्रा में पानी जमा होना शुरू हो गया।   रेलवे लाइन पर करीब 3 फ़ीट तक पानी जमा हो गया था।  लेकिन रेलवे प्रशासन  (Railway Administration) 

Pune News | पुणे : उत्तर प्रदेश में किसान अत्याचार के खिलाफ पुणे में प्रदर्शन