Pune Police Commissionerate | पुणे पुलिस आयुक्तालय सिपाही पद के लिए 5 अक्टूबर को लिखित परीक्षा

पुणे पुलिस आयुक्तालय

पुणे (Pune News) : पुणे पुलिस आयुक्तालय (Pune Police Commissionerate) में रिक्त पद के लिए 2019 की पुलिस सिपाही पद (Police Constable Post) के लिए लिखित परीक्षा 5 अक्टूबर को होंगे। उम्मीदवार को 22 सितंबर से हॉल टिकट दिए जाएंगे। पहली बार पुलिस भर्ती प्रक्रिया (Police Recruitment Process) में लिखित परीक्षा (Pune Police Commissionerate) पहले हो रही है इसमें भी लिखित परीक्षा निजी यंत्रणा के माध्यम से होगी। ऐसी जानकारी पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Police Commissioner Amitabh Gupta) व अतिरिक्त आयुक्त जालिंदर सुपेकर (Additional Commissioner Jalinder Supekar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

 

इस मौके पर पुलिस भर्ती (Police Recruitment) में पहली बार लिखित (Written exam) पहले और फिर मैदानी परीक्षा रखने का निर्णय लिया है। उसके बाद पुलिस महासंचालक कार्यालय की ओर से पहली बार हर वर्ग को निजी यंत्रणा की ओर से लिखित परीक्षा लेने का सुझाव दिया। इसके अनुसार पुणे पुलिस आयुक्तालय (Pune Police Commissionerate) की लिखित परीक्षा जी.एस. सॉफ्टवेयर कंपनी (G S software company) की ओर से कराए जा रहे हैं।

 

कदाचार रोकने के लिए सीसीटीवी, वीडियो शूटिंग

 

पुलिस पद के लिए लिखित परीक्षा 5 अक्टूबर सुबह 11 बजे से 12.30 के बीच होंगे। इसके लिए 22 सितंबर से हॉल टिकट ईमेल पर उपलब्ध कराए जाएंगे। परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए सीसीटीवी, बायोमेट्रिक सुविधा, वीडियो शूटिंग किए जाएंगे।

 

शहर में 143 केंद्र पर परीक्षा होगी। कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जाएगा। इसके लिए कंपनी की ओर से नियोजन किए जाएंगे। इस परीक्षा केंद्र पर 2198 ब्लॉक तैयार किए हैं, हर ब्लॉक में 24 छात्र होंगे।

 

पुणे पुलिस आयुक्तालय में खाली हुए 214 पुलिस सिपाही पद के लिए 2019 में विज्ञापन दिया गया था। इस विज्ञापन के अनुसार 39 हजार 323 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। लेकिन कोरोना की वजह से भर्ती प्रक्रिया स्थगित कर दिया गया था। अब कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

 

ऐसे होगा डाउनलोड हॉल टिकट

 

उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर मेल आईडी पर हॉल टिकट का लिंक भेजा जाएगा। साथ ही http://mahapolicerc.mahaitexam.in/Phaseone लिंक पर यूजरनेम और पासवर्ड डाल कर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही एप्लीकेशन आईडी, आधार कार्ड, मोबाइल क्रमांक, जन्मतारीख आवेदन में भरे अनुसार डाले और अपना हॉल टिकट प्राप्त करें। परेशानी आने पर 9699792239, 8999783728, 020-26122880 पर फोन करें, ऐसा पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Police Commissioner Amitabh Gupta) ने कहा है।

 

 

Pune | पुणे की  रेजिडेंट उपजिलाधिकारी डॉ. जयश्री कटारे का ट्रांसफर ! RDC पद पर हिम्मत खराडे जबकि हवेली के प्रांत अधिकारी पद पर संजय आसवले

Pune Division Deputy Collectors Transfer | पुणे, सातारा, सांगली, सोलापुर और कोल्हापुर जिले में उपजिलाधिकारी दर्जा के 16 अधिकारी का ट्रांसफर

You might also like

Comments are closed.