Pune Police Combing Operation | गणपति विसर्जन की पृष्ठभूमि में पुणे पुलिस का ‘कोंबिंग ऑपरेशन’ ! 13 कोयते, 2 तलवारें जब्त

पुणे (Pune News) – Pune Police Combing Operation | गणपति विसर्जन (Ganpati Visarjan) की पृष्ठभूमि में पुणे शहर पुलिस स्टेशन (Pune City Police Station) और अपराध शाखा द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान (कोंबिंग ऑपरेशन) चलाया गया। पुणे पुलिस के कॉम्बिंग ऑपरेशन (Pune Police Combing Operation) के दौरान निवारक कार्रवाई की गई। साथ ही बिना लाइसेंस हथियार रखने वाले 15 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। इस दौरान 13 कोयते, 2 तलवारें और 1 पालघन जब्त की गई है। पुणे पुलिस (Pune Police) ने शुक्रवारी (दि.17) रात 9 बजे से शनिवारी (दि.18) तड़के 2 बजे के बीच शहर के विभिन्न स्थानों पर ऑपरेशन को अंजाम दिया।

गणपति विसर्जन की पृष्ठभूमि में पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) ने पुलिस उपायुक्त और अपराध शाखा के उपायुक्त को दोषियों की जांच करने और निवारक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसी के तहत पुलिस उपायुक्त सर्कल (Deputy Commissioner of Police Circle) 1 से 5 और अपराध शाखा के उपायुक्त ने तलाशी अभियान चलाया। साथ ही थाना और क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने अधिकारियों और अधिकारियों का दस्ता बनाकर शनिवार रात पुणे (Pune) शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की।

कोंबिंग ऑपरेशन (Combing Operation) के दौरान परिमंडळ निहाय थाना व अपराध शाखा ने कुल 1668 अपराधियों की जांच की। इनमें से 424 अपराधियों की पहचान कर ली गई है। कुल 146 आरोपियों को हिरासत में लिया गया। पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में कुल 525 होटलों और लॉज का भी निरीक्षण किया गया।

आर्म एक्ट के तहत 15 मामलों में 15 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। इनके पास से 13 कुल्हाड़ी, दो तलवारें और एक पाळघन समेत कुल 5,450 रुपये बरामद किए गए। क्राइम ब्रांच 2 व थाना पुलिस ने कुल 7 ताड़ीपार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यूनिट 2 की टीम ने लूट के एक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर 15,000 रुपये का निजी सामान जब्त कर सहकारनगर थाने (Sahakarnagar Police Station) में मामला दर्ज किया है।

यूनिट 6 की यूनिट ने लूट की तैयारी कर रहे 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक स्विफ्ट डिजायर कार, 3 लाख 97 हजार 036 रुपये मूल्य का एक धारदार हथियार जब्त किया गया है और आरोपियों के खिलाफ लोणीकंद थाने (Lonikand Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा फरार आरोपी सोहेल जावेद शेख (Sohail Javed Sheikh) को लोणीकंद थाने से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही दो फिरौती रोधी दस्तों ने मोक्का मामले के वांछित आरोपी मेहराज अनवर शेख (Mehraj Anwar Sheikh) को गिरफ्तार कर फरसखाना पुलिस (Farsakhana Police) को सौंप दिया है।

एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड (Anti Narcotics Squad) 1 और 2 ने 6 मामलों में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 24,070 रुपये की ड्रग्स जब्त की। परिवहन शाखा द्वारा की गई कार्रवाई में 227 रिक्शा सहित कुल 263 व्यक्तियों, 30 अन्य वाहनों और 6 शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों को हिरासत में लिया गया है।

यह कारवाई पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता के आदेश पर पुलिस सह आयुक्त डॉ. रविंद्र शिसवे, पश्चिम प्रादेशिक विभाग अपर पुलिस आयुक्त राजेंद्र डहाळे, अपर पुलिस आयुक्त, पुर्व प्रादेशिक विभाग नामदेव चव्हाण, अपर पुलिस आयुक्त (अतिरिक्त कारभार) भाग्यश्री नवटके, पुलिस उपायुक्त गुन्हे श्रीनिवास घाडगे, परिमंडळ -1 के पुलिस उपायुक्त प्रियंका नारनवरे, परिमंडळ 2 के पुलिस उपायुक्त सागर पाटील, परिमंडळ 3 के पुलिस उपायुक्त पौर्णिमा गायकवाड, परिमंडळ 4 के पुलिस उपायुक्त पंकज देशमुख,परिमंडळ 5 के पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटील के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के साथ ही पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारियों के टीम ने की।

 

Pune Police Commissionerate | पुणे पुलिस आयुक्तालय सिपाही पद के लिए 5 अक्टूबर को लिखित परीक्षा

Pune Division Deputy Collectors Transfer | पुणे, सातारा, सांगली, सोलापुर और कोल्हापुर जिले में उपजिलाधिकारी दर्जा के 16 अधिकारी का ट्रांसफर

You might also like

Comments are closed.