Pune | मोदी-योगी के ‘विजन ऑफ डेवलपमेंट’ को जनता ने दिया साथ 

विधानसभा चुनावों में जीत की पिंपरी चिंचवड में होगी पुनरावृत्ति 

भाजपा शहराध्यक्ष व विधायक महेश लांडगे का विश्वास

पिंपरी, संवाददाता Pune | पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच चुके पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजे सामने आने लगे हैं। पंजाब  (Punjab) को छोड़कर, चार अन्य राज्यों में भाजपा (BJP) की मजबूत उपस्थिति है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) की ‘विकास की दृष्टि’ की अवधारणा को देश के आम लोगों ने समर्थन दिया। भाजपा के पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (Mahesh Landge) ने कहा कि, इसी वजह से सभी राज्यों में भाजपा का झंडा फहरा रहा (Pune) है।
 
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), मणिपुर (Manipur), गोवा (Goa), उत्तराखंड (Uttarakhand) और पंजाब (Punjab) विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए। पंजाब में लोग कांग्रेस (Congress) को नकार रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) ने, जबकि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड समेत चार राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है। इन चारों राज्यों में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास के मुद्दों पर काम कर रहे हैं। उन्हें आम नागरिकों का समर्थन मिल रहा है। जनता विकास और विश्वास चाहती है। भाजपा की नीति के मुताबिक विकास का वादा चुनाव का मुद्दा है। विधायक लांडगे ने कहा (Pune) है कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के संयुक्त प्रयासों से संतुष्ट है।
 

जोशुआ डिसूजा की लड़ाई रोमांचकारी

 
गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा (Francis D’Souza) के निधन के बाद जोशुआ डिसूजा (Joshua D’Souza) ने उपचुनाव लड़ा था। 30 साल की उम्र में, जोशुआ ने एक विधायक के रूप में गोवा विधानसभा का नेतृत्व करना शुरू किया। म्हापसा विधानसभा क्षेत्र और बोर्डेज़ तालुका में चुनावों से पहले एक बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल देखी गई। वयोवृद्ध नेता भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। इसलिए इस बेहद चुनौतीपूर्ण चुनाव में प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुझे चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी। चुनाव से दो महीने पहले ही म्हापसा में बीजेपी के तमाम पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने मोर्चा बना लिया था। सभी ने ‘टीम वर्क’ किया, वो सफल हो गया। एक बार फिर जब गोवा में बीजेपी की सरकार बन रही है तो उसमें मेरी भी छोटी हिस्सेदारी होगी, इसका संतोष है।

 

विकास के मुद्दे पर ही लड़ेंगे पिंपरी-चिंचवड़ चुनाव
 
गोवा आम चुनाव (Goa General Election) की घोषणा के बाद, भाजपा का एक बड़ा वर्ग कांग्रेस में शामिल हो गया। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC), मागोप और आम आदमी पार्टी लड़े। भाजपा के साथ चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने इस चुनाव में अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगाई थी। हालांकि, “परफेक्ट प्लानिंग एंड करेक्ट प्रोग्राम” (Perfect Planning and Correct Program) फॉर्मूले के मुताबिक, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के साथ फडणवीस ने गोवा की जीत को आसान बना दिया। अन्य दलों के कुछ सदस्य अब भाजपा का समर्थन करेंगे। पहली बार मुझे फडणवीस के साथ दूसरे राज्यों में चुनावी योजना बनाने का काम करने का मौका मिला। यह पता चला है कि उचित योजना और लगातार प्रयास से चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में सफलता प्राप्त की जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीजेपी का माहौल है।

 

लोग उम्मीद करते हैं कि जनप्रतिनिधि विकास कार्यों पर काम करें। पिछले पांच वर्षों में पिंपरी चिंचवड़ में विकास परियोजनाएं स्थापित की गई हैं जो राज्य में रोल मॉडल होंगी। अब देश में चुनाव के चलन और गोवा में भीषण जंग को देखकर लगता है कि आम आदमी को बीजेपी की विकास नीतियों पर भरोसा है। पिंपरी चिंचवड़ में भी इस चुनाव का सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने भी दावा किया है कि हम विकास के मुद्दे पर ही मनपा का चुनाव लड़ेंगे।

 

 

Pune | मनसे के केंद्रीय जनसंपर्क कार्यालय का राज ठाकरे के हाथों उदघाटन

Pune | विधायक महेश लांडगे ने मारी गोवा की बाजी; भाजपा के जोशुआ डिसूजा की जीत

You might also like

Comments are closed.