Pune News | उज्ज्वला गैस योजना की महिला कॉंग्रेस ने की पोलखोल

पिंपरी, संवाददाता। Pune News | भाजपा (BJP) की मोदी सरकार (Modi Government) ने यूपीए सरकार के दौरान घरेलू गैस (Domestic Gas) को 1,000 रुपये से अधिक महंगा कर दिया है। उज्ज्वला गैस योजना (Ujjwala Gas Scheme) के लिए सब्सिडी पिछले दो साल से काट दी गई है और केंद्र सरकार (Central Government) ने इसके लिए इस्तेमाल होने वाले कंप्यूटर सिस्टम (Computer System) में बदलाव कर हजारों करोड़ का गबन किया है। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Maharashtra Pradesh Congress Committee) की महिला अध्यक्ष संध्या सांवलाखे (sandhya savlakhe) ने इस योजना की पोलखोल की है।पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सायली किरण नढ़े ने मांग की कि भ्रष्ट सरकार को महिलाओं द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब (Pune News) देना चाहिए।
पिंपरी स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक चौक में सायली नढे के नेतृत्व में शहर कॉंग्रेस महिलाओं ने उज्ज्वला गांव योजना का अनुदान केंद्र सरकार को मकर संक्रांति की भेंट के तौर पर लौटाकर केंद्र सरकार (Central Government) की कड़ी निंदा की और सरकार विरोधी नारेबाजी की। इस आंदोलन में स्वाती शिंदे, छाया देसले, नंदा तुलसे, सुप्रिया पोहरे, निर्मला खैरे, निगार बारसकर, रचना गायकवाड, वैशाली गोडसे, भारती घाग, सुवर्णा कदम, सुनिता जाधव, सुनिता कुसालकर, सुनिता गिरी, संगिता दिवाण, कस्तुराबाई जाधव, विमल खंडागले, कुसूम वाघमारे, शितल सिकंदर, आशाबी शेख, गंगा नाईक, जना सुर्यवंशी, अनिता बग्गे, अर्चना सुर्यवंशी, नीलम सुर्यवंशी, शीला थोरात, राधा गायकवाड, आशा भोसले, रानी राठोड, अनिता डोलस, सपना गायकवाड, मनोरमा रोकडे आदि शामिल (Pune News) थीं।

महिला कांग्रेस के नगर अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद हुए पहले आंदोलन (Protest) में सायली नढे ने आगे कहा कि, केंद्र सरकार ने सभी आम नागरिकों का पैसा लूटा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि का इस्तेमाल करके उज्ज्वला गैस योजना (Ujjwala Gas Scheme) का फर्जी विज्ञापन किया है। कैग ने इस योजना पर गंभीर आपत्ति जताई है। देशभर की महिलाएं पूछ रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अभी तक आरोपों पर टिप्पणी क्यों नहीं की।

 

इस योजना के कम्प्यूटर सिस्टम में संशोधन कर कई परिवारों को एक से अधिक कनेक्शन दिए गए हैं। एक करोड़ साठ लाख कनेक्शन सिर्फ आधार कार्ड पर दिए गए हैं। 18 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों को 80 हजार कनेक्शन दिए जाते हैं। इनमें से आठ लाख से अधिक कनेक्शन नाबालिगों को दिए जा चुके हैं। यह योजना (Pune News) केवल महिलाओं के लिए है और पुरुषों के नाम पर 1 लाख 88 लाख हजार कनेक्शन दिए गए हैं। इस योजना के तहत मिलने वाला सिलेंडर 850 रुपये और सब्सिडी (Subsidy) सिर्फ 35 रुपये है जो पिछले दो साल से नहीं दिया गया है।

 

 

Supriya Sule | सुप्रिया सुले ने साधा निशाना; कहा- शरद पवार के बारे में बोलते हुए फडणवीस यह भूल गए कि…

Pune News | अण्णासाहेब मगर स्टेडियम में जंबो कोविड हॉस्पिटल फिर होगा शुरू 

You might also like

Comments are closed.