Pune News | शादी का झांसा देकर 255 महिलाओं से करोड़ों की ठगी करनेवाले धराये

पुणे की 91 महिलाओं समेत बेंगलुरु व गुड़गांव की महिलाएं बनी शिकार; पिंपरी चिंचवड़ की वाकड पुलिस की कामयाबी

पिंपरी, संवाददाता। सरकारी विभाग में उच्च पद पर कार्यरत रहने का नाटक करते हुए पुणे (Pune News) की 91 महिलाओं समेत बैंगलोर (Bangalore) और गुड़गांव (Gurgaon) की 255 महिलाओं से करोड़ों रुपये ठगी (Fraud) करने के मामले में पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) की वाकड पुलिस (Wakad Police) ने दो ठग गिरफ्तार (Arrest) किए हैं। ये दोनों भी मैट्रीमोनी वेबसाइट (Matrimony Website) पर शादी के लिए वर तलाश रही पैसेवाली महिलाओं को ढूंढ निकालते और उन्हें शादी का झांसा देकर उनसे पैसे ठगते। साथ ही कुछ मामलों में महिलाओं का यौन उत्पीड़न भी किया गया। नाम बदल रहे इन दो ठगों को बेंगलुरु से वाकड पुलिस ने पकड़कर उन्हें (Pune News) हथकड़ी पहना दी गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान निशांत रमेशचंद नंदवाना (Nishant Rameshchand Nandwana) (33, निवासी किशनगंज, बनारा, राजस्थान), विशाल हर्षद शर्मा (Vishal Harshad Sharma) (33, कोटा राजस्थान, दोनों वर्तमान में शोभा पल्लादियां, मराठाहल्ली, बैंगलोर के निवासी) के रूप में हुई हैं।
इस बारे में उक्त ठगों का शिकार बनी पिंपरी चिंचवड़ की दो महिलाओं ने पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) से मिलकर शिकायत की थी। एक आरोपी ने शादी की वेबसाइट से अपना प्रोफाइल भेजा और एक महंगी कार में एक महिला से मिला और उसका परिचय कराया। उसने महिला से कहा कि वह केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (Central Public Works Department) में मुख्य परियोजना प्रबंधक है और उन्होंने शादी का लालच दिखाया। फिर उसने महिला से यह कहकर 13 लाख रुपये लिए कि उसे एक प्रोजेक्ट के लिए 60 लाख रुपये चाहिए। एक अन्य मामले में इसी मामले में आरोपी के साथ रहने वाले एक अन्य आरोपी ने खुद को केंद्र सरकार (Central Government) के कृषि विभाग (Agriculture Department) में उप निदेशक के पद पर कार्यरत बताकर एक अन्य लड़की से कथित तौर पर 5 लाख रुपये ठगे और उसके साथ जीप में जबरन सेक्स किया। दोनों पीड़ित महिलाओं की शिकायत सुनने के बाद पुलिस आयुक्त ने वाकड पुलिस को जांच के दिशा निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, वाकड पुलिस की टीम (Wakad Police Team) तकनीकी जानकारी के आधार पर बेंगलुरु पहुंची। हाईब्रो सोसायटी (Highbrow Society) में आरोपी को स्विग बॉय की के रूप में निगरानी में रखी गई। आरोपियों के बारे में आश्वस्त होते ही पुलिस टीम ने उन्हें हिरासत में ले लिया। दोनों आरोपी अभव कश्यप (Abhav Kashyap) और अथर्वन तिवारी ( Atharvan Tiwari) के झूठे नाम से आलीशान प्लाट में रह रहे थे। इसके लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेज (Fake Document) तैयार किए थे।

 

दोनों आरोपी से फर्जी दस्तावेज और 75 लाख रुपये नकदी बरामद किये हैं। पुलिस (Police) की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने पुणे (Pune News) की 91 लड़कियों, बेंगलुरु की 142 लड़कियों और गुड़गांव की 22 लड़कियों के संपर्क में रहकर करीब 1.5 करोड़ रुपये की ठगी की। पुलिस आयुक्त ने बताया कि पीड़ित लड़कियों की संख्या और धोखाधड़ी की संख्या बढ़ने की संभावना है। पुलिस आयुक्त ने अपील की है कि पीड़ित लड़कियों और महिलाओं को तुरंत वाकाड पुलिस स्टेशन (Wakad Police Station) (9422008804/ 9823865502) से संपर्क करें।

 

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) ने इस कामयाबी के लिए वाकड पुलिस की टीम ( Wakad Police Team) को 50 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है। इस कार्रवाई को वाकड थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) संतोष पाटील, रामचंद्र घाडगे, सहायक निरीक्षक संतोष पाटील, अभिजीत जाधव, बालाजी ठाकुर, उपनिरीक्षक गणेश तोरगल, संगीता गोडे, कर्मचारी दिपक भोसले, विक्रम कुदल, वंदू गिरे, भास्कर भारती, कौंतेय खराडे, शाम बाबा, कल्पेश पाटील, दत्तात्रय इंगले, बिभीषण कन्हेरकर, बाबाजान इनामदार, बापुसाहेब धुमाल, दिपक साबले, विजय गंभीरे, प्रमोद कदम, आतिश जाधव, अतिक शेख, प्रशांत गिलबिले, राजेंद्र काले, विकांत चव्हाण, अजय फल्ले, देवा वाघमारे, संतोष महाजन, नूतन कोडे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।

 

 

 

Pune Crime | शॉकिंग! सास और साले ने की पिटाई, सेवानिवृत्त सैनिक की मृत्यु

Pune Crime | शॉकिंग! पुणे में पत्नी ने बहन के पति के साथ मिलकर अपने पति का गला घोंटा

You might also like

Comments are closed.